Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

मीडिया से परेशान ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को सुनाई अपनी व्यथा, लीक हुई बातचीत

22, Feb 2017 By Tarun Vyas

ट्रंप और मीडिया की दुश्मनी , मोदी और केजरीवाल जैसी दुश्मनी बन गयी है। ट्रम्प और मीडिया में चल रही इस दुश्मनी ने अब बड़ा रूप ले लिया है। ट्रम्प अपने ट्विटर हैंडल पर दिन भर मीडिया को फेक बताते रहते है। अब तो हाल ये हो गया है कि एक दिन ट्रम्प ने मीडिया को फेक बताने वाला ट्वीट नहीं किया तो अमेरिका में ये #WhereIsTrump ट्रेंड होने लग गया।

विकीलीक्स द्वारा जारी फोटो
विकीलीक्स द्वारा जारी फोटो

वर्तमान में एक प्रेस वार्ता में ट्रम्प ने कहा कि इलेक्टोरल कॉलेज में उनकी जीत अब तक के सबसे ज्यादा मार्जिन से हुई है, उसी समय रिपोर्टर ने उनकी इस बात को गलत ठहराते हुए ट्रम्प को गलत साबित कर दिया।

ट्रम्प अपनी मुसीबतों के समाधन के लिए अपने सच्चे साथी मोदी जी को फ़ोन करते है ।

( फ़ोन की सारी बाते विकीलीक्स ने लीक की है )

ट्रम्प : हेल्लो , मोदी जी! मैं पूरी तरह से टूट चुका हूँ। कल मैंने आपकी तरह मीडिया के सामने थोड़ा फेकने की कोशिश की मगर मीडिया वालो ने मेरी झूठे फैक्ट्स को पकड़ लिया। आप तो इतना फेकते हो मगर आपको कोई क्यों नहीं पकड़ता ?

मोदी : * हँसते हुए* अरे मेरे शेर , तू इतना क्यों डर रहा है। जब तक तेरा ये भाई है तुझे किसी मीडिया से डरने की जरूरत नहीं । मैं भी पहले कुछ मीडिया वालों से डरता था मगर अब अर्नब और ज़ी वालो के कारण अब किसी से डर नहीं लगता।

ट्रम्प : तो अब मैं क्या करूँ ? मुझे यहाँ कोई नहीं चाहता !

मोदी : तेरा ये भाई जब तक जिंदा है , तुझे कोई चिंता करने की जरूरी नहीं। मैं अपने सबसे वफादार दोस्त अर्नब से बात कर तेरे अमेरिका में भी उसकी दुकान खुलवा दूंगा और रही बात तुझे ट्रोल करने वालो की तो मैं अपनी आईटी टीम को इस परिस्थिति के बारे में कह दूंगा ( *धीरे से हँसते हुए*) , वो सब संभाल लेंगे। और अगर कोई ज्यादा ही पीछे पड़ जाये तो इस नंबर 93*******8 पर कॉल कर लेना , अपने अमित भाई का ही नंबर है । वो उस ट्रोल करने वाले को “ठिकाने” लगा देगा ।

ट्रम्प : यु आर ग्रेट ! योर एडवाइज ऑलवेज हेल्प्स मी।

ट्रम्प : अब मैं चलता हूँ , बाकी मैक्सिको वॉल और राम मंदिर वाली बाते मैं मई में इंडिया आकर आराम से डिसकस करूँगा।

ट्रम्प : ओके बाय !

मोदी : तू फिर से भूल गया !

ट्रम्प : ओह ! सॉरी ! जय श्री राम .

मोदी : जय श्री राम।

इस कॉल रिकॉर्ड से ये बाते तो निश्चित हो गयी है कि अमरीका और भारत की दोस्ती अब गहरी हो चुकी है। और इस लीक हुई कन्वर्सेशन से ये पता चल रहा है कि ट्रम्प मई में भारत आ सकते है ।



ऐसी अन्य ख़बरें