Monday, 16th January, 2017
चलते चलते

आतंकियों को अब महंगाई भत्ते के अलावा 'सर्जिकल भत्ता' भी मिलेगा, पाक कैबिनेट ने दी मंजूरी

01, Oct 2016 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की राजधानी में नवाज शरीफ की अध्यक्षता में एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई गई। जिसमे कैबिनेट ने सर्वसम्मति से ये निर्णय लिया कि देश के सभी  ‘सज्जन’ लोगों को महंगाई भत्ता के साथ-साथ सर्जिकल भत्ता भी दिया जाएगा। गौरतलब है की ये ‘सज्जन आदमी’ वही लोग हैं, जिन्हें दूसरे देश के लोग आतंकवादी कहते हैं, जबकि पाकिस्तान में इन्हें ‘सज्जन आदमी’ ही कहा जाता है।

Nawaz5
भत्ते के कारण सरकारी खज़ाने पर पड़ने वाले बोझ के बारे में सोचकर परेशान होते नवाज़

सर्जिकल भत्ते की मांग पिछले दो दिनों से की जा रही थी, देर से ही सही लेकिन सरकार को सज्जन लोगों की मांग माननी ही पड़ी। बाद में इस महत्त्वपूर्ण निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए ‘सज्जन आदमी’ (दुसरे देश के लोग इसे ‘आतंकवादी’ पढ़ें) मामलों के मंत्री ने बताया कि “जैसे जैसे महंगाई बढ़ती है हम हर साल महंगाई भत्ता बढाते जाते हैं। अब उन्होंने सर्जिकल भत्ते की मांग की है तो हमने सर्जिकल भत्ता भी दे देने का निर्णय लिया है। हमारे इस कदम से इंडस्ट्री में नई प्रतिभाएं आएंगी जिससे हमारी GDP को फायदा होगा।” -कहते हुए मंत्री जी का चेहरा खिल उठा।

“क्या ये निर्णय भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लिया गया है?” ऐसा पूछे जाने पर मंत्री जी ने साफ़ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा “देखिए! इस निर्णय का इंडिया से कोई लेना देना नहीं है। हम अपने फैसले खुद लेते हैं।” जैसे ही ये खबर पाकिस्तान में फैली, वहां ख़ुशी की लहर दौड़ गई। वहीँ एक अन्य खबर में अमेरिका ने पाकिस्तान पर, दूसरे देशों के लड़ाकू विमानों को अपना बताने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के लोग अमेरिका के लड़ाकू विमान की फोटो को अपना बताकर आए दिन ट्वीट करते रहते हैं, अब इस पर बैन लगा दिया गया है। माना जा रहा है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को ऐसा करके बड़ा झटका दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें