Thursday, 22nd June, 2017
चलते चलते

फिल्मों में अत्याधिक हकलाने के इल्ज़ाम में धरे गए शाहरुख़: अमेरिकी इमिग्रेशन विभाग

12, Aug 2016 By Pagla Ghoda

लॉस एंजेल्स हवाईअड्डा. शाहरुख़ फैन्स ने पूरे सोशल मीडिया को तब सर पे उठा लिया जब सिने स्टार शाहरुख़ खान को लॉस एंजेल्स हवाई अड्डे पर पूछताछ केलिए कस्टडी में ले लिया गया। परंतु अमेरिकी इमिग्रेशन विभाग ने बाद में साफ़ किया कि उनके विभाग के कुछ अफसरों को “दिलवाले” और “हैप्पी न्यू ईयर” जैसी दर्दनाक फिल्में उनके घरवालों ने ज़बरदस्ती दिखाई थी, इसलिए वो खासे नाराज़ चल रहे थे। साथ ही शाहरुख़ के अत्यधिक हकलाने को लेकर भी कुछ अफसर काफी परेशान थे, इसलिए उन्हें लैंड करते ही धर लिया गया।

हकलाते शाहरुख
एयरपोर्ट पर हकलाते शाहरुख

विभाग के एक अफसर स्टीव गेट्स ने बताया (अंग्रेजी से हिंदी में अनुवादित), “मेरी पत्नी सुनीता जैकब्स दरअसल भारतीय मूल की एक अमेरिकी नागरिक हैं, और उन्हें मिस्टर शाहरुख़ की फिल्में देखना काफी पसंद है। इसलिए मुझे भी हर कुछ महीने में ज़बरदस्ती ये फिल्में देखने जाना पड़ता है, जो की सत्य कहूँ तो मेरे लिए बहुत मनोरंजक समय नहीं होता। खासकर जब वो स्कीन पर हकला रहे होते हैं तो मैं अपना सर पीट रहा होता हूँ, तो जब मैंने उन्हें इस बार एयरपोर्ट पर देखा तो मेरे मन में वही क्रोध के भाव आये जो की उनकी फिल्में देखते वक़्त आते हैं। और इसीलिए मैंने उन्हें धरपकड़ के लिए “फ्लैग” कर दिया। कुछ ज़रूरी कागज़ात देखने के बाद उन्हें छोड़ तो दिया गया, पर माँ कसम अगर आगे से ये इंसान हकलाया तो मैं किसी का खून कर डालूंगा।” अपनी रिवाल्वर निकाल कर ज़ोर से दहाड़ने के कारण स्टीव का चेहरा गोरे से लाल हो गया।

विभाग की एक सेक्रेटरी सोनिया सोलोगनिस जो की खुद अमेरिका में पैदा हुई हैं परंतु उनके माता पिता इंडिया से हैं वो भी बॉलीवुड और शाहरुख़ की काफी बड़ी मुरीद हैं। उन्होंने बताया, “मैं तो “कुछ कुछ होता है” के बाद से ही शाहरुख़ और काजोल की काफी बड़ी फैन रही हूँ। I love them both , तो मैंने जब शाहरुख को डिटेन होते हुए देखा तो मेरे मन में तो लड्डू ही फुट गए। मैंने सोचा के आज तो शाहरुख़ की स्ट्रिप सर्च मैं ही करुँगी। पर फिर मुझे वहां जाने नहीं दिया गया। पर कोई बात नहीं शाहरुख़ तो US आते ही रहेंगे और डिटेन होते ही रहेंगे। आज नहीं तो कल सही।” सोनिया ने ब्लश करते हुए कहा।

वहीँ पाकिस्तान में भी शाहरुख़ के कुछ फैन्स ने अमेरिकी दूतावास के बाहर शाहरुख़ को डिटेन करने के विरुद्ध रैली करने की कोशिश की पर उन सभी को भी डिटेन कर लिया गया। बाद में उन शांतिप्रिय लोगों के पास में से भी दो किलो RDX और कुछ AK-47 राइफलें भी बरामद हुईं। पर अमेरिकी अफसरों के अनुसार ये तो पाकिस्तान में आम बात है।



ऐसी अन्य ख़बरें