Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

राहुल गांधी देंगे AI पर लेक्चर, डर के मारे एस्केप वेलोसिटी से रोबोट्स पहुंचे मार्स

05, Sep 2017 By banneditqueen

अमेरिका. कभी आलू की फैक्ट्री का महान आइडिया देने वाले कांग्रेस पार्टी के प्रमुख राहुल गांधी जी आज अमेरिका में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भाषण देंगे। बताया जा रहा है कि वह सिलिकन वैली का दौरा कर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। राहुल गांधी का कहना है कि उन्होंने आलू की फैक्ट्री का आइडिया दिया था इस उम्मीद से कि सरकार उसे अमल में ला कर युवाओं के लिए नौकरियां लाएगी पर जब यह नहीं हुआ तो अब वो मजबूरी में सिलिकॉन वैली जा रहे हैं हमारे युवाओं के लिए नौकरी मांगने।

मार्स जाते रोबॉट्स
मार्स जाते रोबॉट्स

सुनने में आया है कि राहुल गांधी के आने की खबर सुन के कृत्रिम बुद्धिमत्ता वाले रोबोट्स ने खुद को मार्स भेजने की तैयारी कर ली है। एक रोबोट से हमने बातचीत करने की कोशिश की तो उसने हमे बताया कि ”अगर विश्व की कृत्रिम बुद्धिमत्ता का भविष्य राहुल गांधी के हाथ में हैं तो इसे त्याग देना ही बेहतर हैं। क्यूंकि हम मनुष्य नहीं रोबॉट हैं, हम इस धरती पर रहने की गलती नहीं करेंगे। भारत के लोग तो उनकी बुद्धिमता कई सालों से झेलने के बाद भी भारत में ही हैं। आज समझ आ रहा है कि क्यों पढ़ाकू और बुद्धिमान बच्चे भारत छोड़ बाकि देशों में नौकरी करने आते हैं। हम सभी रोबॉटगण धरती छोड़ उन्ही के दिए हुए एस्केप वेलोसिटी प्रक्रिया वाले आइडिया से मार्स जा रहे हैं।

वहीँ विदेशों में बसे भारत के लोगो को चिंता सता रही है कि मोदी जी ने जितना भारत का विदेशों में नाम किया है आज राहुल गांधी सारा का सारा मिटटी में डुबो देंगे। एक NRI मित्र ने बताया ”हमें डर है कहीं हमारा वीज़ा कैंसल न हो जाए, लोग हमसे पूछ रहे हैं पिछली बार मोदी जी आए थे तो आप लोग उन्हें देखने गए थे तो इस बार राहुल गांधी को देखने क्यों नहीं जा रहे। अब इन्हे कौन बताए कि राहुल गांधी को अगर ये खुद देख लेंगे तो भारतीयों से बात करना छोड़ देंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें