Monday, 20th February, 2017
चलते चलते

पान बहार की एड देखकर भड़कीं महारानी एलिजाबेथ, पीयर्स ब्रॉसनन से OBE अवॉर्ड वापस लिया

07, Oct 2016 By बगुला भगत

लंदन. पान बहार की एड में काम करने की वजह से ब्रिटिश अभिनेता पीयर्स बॉसनन से ‘ऑफ़िसर ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ द ब्रिटिश एम्पायर’ (OBE) अवॉर्ड वापस ले लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, महारानी ने आज दोपहर ब्रॉसनन को बुलाकर बुरी तरह से डांटा और उनकी जेब से पान बहार की डब्बी निकालकर फेंक दी। फिर उन्होंने ब्रॉसनन को यह कहते हुए महल से निकाल दिया कि “अगर तुम कहीं सड़क पर थूकते मिल गये तो ब्रिटेन में घुसने नहीं दिया जायेगा!”

Pan Masala6
इसी डब्बे को देखकर भड़क गयीं महारानी एलिजाबेथ

बकिंघम पैलेस के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “हमने रानी साहिबा को इतने ग़ुस्से में कभी नहीं देखा!” फिर उन्होंने पूरे वाकये को याद करते हुए कहा कि “महारानी जी सुबह फ़्लिपकार्ट की सेल की जानकारी के लिये टाइम्स ऑफ़ इंडिया देख रही थीं, तभी उनकी नज़र ब्रॉसनन की फुल पेज वाली इस एड पर पड़ी। एड देखते ही वो ग़ुस्से से आग बबूला हो गयीं।”

“उन्होंने तुरंत अपने पीए को आदेश दिया कि जाओ, ब्रॉसनन को बुलाकर लाओ। ब्रॉसनन के आते ही महारानी ने उनका गिरेबान पकड़कर पूछा- हमने तुम्हें यह अवॉर्ड ब्रिटेन का नाम रोशन करने के लिये दिया था या उसे मिट्टी में मिलाने के लिये? अगर तुम्हें पैसों की इतनी ही ज़रूरत थी, तो हमें बताते। हम इंतज़ाम कर देते।”

इस बीच, ब्रॉसनन के इस कृत्य की सभी जेम्स बॉन्डों ने भी एक स्वर में निंदा की है। उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि “क्या हमारे ऐसे दिन आ गये हैं अब? जेम्स बॉन्ड पान मसाला खायेगा क्या? आक् थू!”

उधर, सैफ़ अली ख़ान भी पान बहार के मालिकों से नाराज़ हो गये हैं। उन्होंने ग़ुस्से में पीक मारते हुए कहा- “मुझमें क्या कमी थी! मैं तो उनके मसाले को खाता भी था। वो अंग्रेज़ तो डब्बा खोलकर भी नहीं देखेगा।” फिर पाउच में से नयी फंकी मारते हुए बोले- “अब मैं मुकेश की तरह सरकारी एड करुंगा और लोगों को बताऊंगा कि पान मसाला मत खाओ! इससे कैंसर होता है।”



ऐसी अन्य ख़बरें