Friday, 28th July, 2017
चलते चलते

पोलैंड ने भारत से राजनयिक संबंध तोड़े, कहा- "मोदी जी अब तक हमारे यहां क्यों नहीं आये"

08, Jul 2016 By बगुला भगत

वारसा. पोलैंड ने कल रात अचानक भारतीय राजदूत अजय बिसारिया को देश छोड़ने का आदेश दे दिया और भारत से राजनयिक संबंध तोड़ लिये। पोलैंड की सरकार इस बात से नाराज़ है कि प्रधानमंत्री मोदी अब तक उनके यहां घूमने क्यों नहीं आये।

Modi Tour2
ख़बर सुनकर पोलैंड की लोकेशन ढूंढते प्रधानमंत्री मोदी

पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रे दुदा ने संबंध तोड़ने का एलान करते हुए कहा कि “मोदी जी हमें एक वजह तो बतायें कि वो हमारे देश में घूमने क्यूं नहीं आये। क्या हम फ़ॉरेन कंट्री नहीं हैं!”

“दो साल में 42 देश…और साला हमारा नंबर 42वां भी नहीं! हमारे पड़ोस में दसियों बार घूमकर चले गये लेकिन हमारे यहां झांके भी नहीं। ये कोई बात हुई भला! जब कल को मोदी जी बड़ी सेलेब्रिटी हो जायेंगे और उनके घूमे देशों की लिस्ट में पोलैंड का नाम नहीं होगा तो हमारी क्या इज़्ज़त रह जायेगी!”

“कोई पैसे-वैसे की दिक़्क़त थी तो हमें बताते, जहाज़ में तेल हम डलवा देते। स्विट्ज़रलैंड से यहां आने में आधा घंटा भी नहीं लगता। सुबह का नाश्ता हमारे यहां कर लेते।”

“जब वो रोज़ हवाई जहाज़ के गेट पे खड़े होकर हाथ हिलाते दिखते हैं, तो ऐसा लगता है जैसे हमें मिडिल फिंगर दिखा रहे हैं। मैंने तो अपने अधिकारियों से भी कई बार पूछ लिया कि हमारे देश में सेल्फ़ी पे बैन है क्या? लेकिन वो भी कह रहे हैं कि ऐसा तो कोई बैन नहीं है।”

“फिर क्यों नहीं आ रहे, क्या प्रॉब्लम है? हमारे देश में जहाज़ उतरने की जगह नहीं है क्या?” -दुदा ने मेज़ पर मुक्का मारते हुए कहा।

फिर हंसकर बोले- “अब उन्होंने मोज़ाम्बिक से भी अपना सदियों पुराना रिश्ता बता दिया। अगर ट्राई करते तो हमसे भी कोई ना कोई रिश्ता निकल ही आता।”

इसके बाद दुदा ने उन सभी देशों से भारत का बायकॉट करने की अपील की, जिन देशों का चक्कर मोदी जी ने अभी तक नहीं लगाया है। उन्होंने ऐसे देशों के साथ मिलकर एक गुट बना लिया है, जिसका नाम रखा है- ‘CANAMO’ (Countries Against Narendra Modi)।



ऐसी अन्य ख़बरें