Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

प्रधानमंत्री मोदी ने जताई उन नये ग्रहों पर जाने की इच्छा, जो नासा ने खोजे हैं

27, Feb 2017 By Tarun Vyas

वॉशिंगटन/मऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन ग्रहों पर जाने की इच्छा जतायी है, जो नासा ने पिछले हफ़्ते खोजे हैं। जैसे ही मोदी जी को पता चला कि इन 7 ग्रहों में से 3 पर पानी हो सकता है और वहां इंसान ज़िंदा रह सकता है, उन्होंने तुरंत अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को फ़ोन लगाकर अपनी इच्छा जाहिर कर दी। हालांकि ट्रंप ने अभी उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है।

nasa2
इसी ग्रह पर जाना चाहते हैं प्रधानमंत्री मोदी

जैसे ही ग्रह मिलने की यह ख़बर आयी, पूरी दुनिया ख़ुशी से झूम उठी लेकिन सबसे ज़्यादा ख़ुशी मोदी जी को हुई। यूपी के चुनावों में बिजी होने की वजह से उन्हें इस ख़बर के बारे में कल रात ही पता चला। उन्होंने तुरंत मीडियाकर्मियों को बुलाया और कैमरों के सामने नासा को बधाई दी। नासा को बधाई देने के बाद उन्होंने लगे हाथों राष्ट्र को भी संबोधित कर दिया। उन्होंने कहा- “मेरे प्यारे देशवासियों, आज नासा ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मैं नासा में काम करने वाले भारतीय वैज्ञानिकों को बधाई देता हूँ, जिन्होंने माँ भारती का मस्तक ऊंचा कर दिया।”

“मित्रो, मेरी बचपन से इच्छा रही है कि मैं ऐसी-ऐसी जगहों पर जाऊं, जहां मैं पहले कभी नहीं गया। नयी जगहों को जानने की मेरी लालसा हमेशा से बनी रहती है। यही लालसा मुझे विकास की और ले जाती है। मैं हमारे इसरो के वैज्ञानिकों को भी यह कहना चाहता हूँ कि आप भी इस पर शोध करें। क्योंकि अगर नासा वालों ने मुझे वहां नहीं भेजा तो फिर मेरा ये सपना इसरो ही पूरा कर सकता है।”

“ये एक देशहित का कदम होगा क्योंकि इससे देश का नाम रोशन होगा। दुनिया का मैं पहला प्रधानमंत्री होऊंगा जो सौर मंडल से बाहर भी दौरा करके आऊंगा। और निश्चित ही मेरे इस दौरे से हमारे एलियन भाई भारत में निवेश करेंगे जिससे भारत में विकास आएगा।”

हमारे पत्रकार ने जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि “देखिये अभी मैं यूपी के इलेक्शन में फंसा हूं इसलिए मेरे पास ज्यादा टाइम नहीं है। सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूँ कि अबकी बार सौर मंडल के बाहर भी मोदी सरकार!”



ऐसी अन्य ख़बरें