Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

फ़्लाइट में प्रधानमंत्री मोदी के हाथ लग गया एक पाकिस्तानी, पकड़ के सुना दी ख़री-खोटी

09, Jun 2017 By बगुला भगत

अस्ताना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक पाकिस्तानी नागरिक को ख़ूब ख़री-खोटी सुनाकर धो डाला। यह घटना उस फ़्लाइट में घटी, जिससे मोदी जी शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। इस घटना से थोड़ी देर पहले ही उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को भी ख़री-खोटी सुनाई थी।

Modi- Flight
सफलतापूर्वक ख़री-खोटी सुनाकर आते पीएम मोदी

फ़्लाइट टेक-ऑफ़ करते ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, मोदी जी के पास आये और फुसफुसाते हुए बोले, “सर, पता चला है कि इस फ़्लाइट में भी कोई पाकिस्तानी है। पकड़ के पेल दीजिये!” यह सुनते ही मोदी जी फ़्लाइट से उतरने लगे। बोले- “मैं किसी पाकिस्तानी के साथ यात्रा नहीं कर सकता। यह देशद्रोह है!” इस पर डोभाल ने उन्हें रोक लिया और बोले, “आप क्यूँ उतर रहे हैं? उतरेंगे आपके दुश्मन!”

फिर डोभाल आँख मारते हुए बोले- “कर दीजिये वही!” “वही क्या?” -मोदी जी ने हैरानी से पूछा। “सुना दीजिये ख़री-खोटी और छुड़ा दीजिये छक्के!” -डोभाल ने कहा। यह सुनकर मोदी जी चहक उठे। थोड़ी देर बाद जब वो युवक उनके पास से गुज़रा तो डोभाल ने इशारा किया- “यही है…यही है!” मोदी जी ने तुरंत उसे रोक लिया और पूछा- “एक्सक्यूज़ मी मित्र! आर यू फ्रॉम पाकिस्तान?” “यस सर!” -युवक ने ख़ुश होते हुए जवाब दिया।

यह सुनते ही मोदी जी ने पकड़कर उसे बराबर वाली सीट पर बिठा लिया और उस पर पिल पड़े। ऐसी ख़री-खोटी उसने ज़िंदगी में कभी नहीं सुनी थी। उसके पसीने छूटने लगे और वो हाथ जोड़कर बोला- “सर, मैं तो यहाँ घूमने आया था!”

“तुम पाकिस्तानी यहाँ मज़े करते घूम रहे हो और वहाँ सीमा पे हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।” -यह कहकर पीएम ने डोभाल की ओर देखा और इशारे से पूछा- “काफ़ी है?” उधर से डोभाल ने ‘थम्स अप’ का साइन दिखाया तो उन्होंने युवक को छोड़ दिया लेकिन जाते-जाते उससे कहा-  “और हाँ! दाऊद मिले तो उससे कह देना कि मोदी तुझे छोड़ेगा नहीं, चाहे सात समंदर पार चला जा!” -कहकर वो डोभाल की ओर देखते हुए मुस्कुराये।

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, अस्ताना से लौटते ही प्रधानमंत्री रविवार को अपने ‘मन की बात’ में इस बार पूरे पाकिस्तान को ख़री-खोटी सुनाएंगे। इस ख़बर से वहाँ दहशत का माहौल है और लोगों ने घबराकर अपने रेडियो सेट तोड़ने शुरु कर दिये हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें