Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

ब्रेकिंगः मोदी जी के मोबाइल से इज़रायल टूर के सारे फ़ोटो ग़लती से डिलीट, पेन ड्राइव भी खोई

07, Jul 2017 By बगुला भगत

हैम्बर्ग/तेल अवीव. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इज़रायल टूर वाले फ़ोटो जिस पेन ड्राइव में डाले थे, वो कहीं ग़ुम हो गयी हैं। इस बात का पता उन्हें तब चला, जब वो जी-20 शिखर सम्मेलन के लिये हैम्बर्ग में प्लेन से उतर रहे थे। उन्होंने अपनी जेब में हाथ डाला तो देखा कि पेन ड्राइव तो जेब में है ही नहीं! वो वापस प्लेन में गये और अपनी सीट के नीचे ढूंढा लेकिन वो वहाँ भी नहीं मिली।

Modi 2
मोबाइल में इज़रायल वाले फ़ोटो देखते मोदी जी

तभी उन्हें याद आया कि वो तो अपने होटल के रूम में ही रह गयी। उन्होंने तुरंत नेतन्याहू को फ़ोन लगाया और कहा कि “नेतू भाई, देखना वहाँ रूम में मेरी पेन ड्राइव पड़ी होगी।” नेतन्याहू दौड़कर रूम में गये और बोले- “नहीं, मोदी भाई यहाँ तो कुछ भी नहीं है। वैसे, क्या था उसमें?” “हमारे सारे फ़ोटो उसी में थे” -कहते कहते उनका गला भर आया।

“आप इतने परेशान क्यूँ हो रहे हैं। वे फ़ोटो तो आपके मोबाइल में भी होंगे!” -नेतन्याहू ने दिलासा देते हुए कहा। “मोबाइल में तो दो-चार बचे हैं नेतू भाई! मेमोरी फुल होने की वजह से मैंने उसके ज़्यादातर फ़ोटो डिलीट कर दिये थे।” -यह कहकर मोदी जी माथा पकड़कर वहीं प्लेन की सीढ़ियों पर बैठ गये।

(हालाँकि, सच्चाई ये है कि मोदी जी ने ‘बीबो’ का जो नया मोबाइल लिया था, उसके फ़ंक्शन उन्हें अच्छे से पता नहीं थे और ‘बाई मिस्टेक’ उनसे कोई ग़लत बटन दब गया और सारे फ़ोटो उड़ गये। लेकिन अगर नेतन्याहू को ऐसा बोल देते तो शर्मिंदा होना पड़ता, इसलिये उन्होंने ये मेमोरी वाली बात कह दी।)

तभी अचानक मोदी जी को कुछ याद आ गया और वो खड़े होते हुए बोले- “वो समंदर और पार्क वाले तो आपके मोबाइल से खींचे थे ना? मेरे की तो बैटरी ख़त्म हो गयी थी। है ना?” यह सुनते ही नेतन्याहू ने कहा- “अरे हाँ! सॉरी, मैं भूल गया था!”

“तो उन्हें तो भेजो! और किसी तरह उस पेन ड्राइव को भी ढुंढवाओ नेतू भाई! मेरे तो पिछले टूरों के फ़ोटो भी उसी में हैं। ‘अमेरिका- फ़र्स्ट टूर’, ‘अमेरिका-सेकेंड टूर’ और ‘यूरोप टूर’ के नाम से फ़ोल्डर बना रक्खे हैं।”

“मैं ढुंढवा रहा हूँ, आप टेंशन मत लो और जी-20 की मीटिंग वाला भाषण याद करो!” यह कहकर नेतन्याहू ने फ़ोन काट दिया और अपने आदमी पेन ड्राइव को ढूंढने पर लगा दिये और ख़ुद भी गूगल और इधर-उधर से डाउनलोड करने में लग गये।



ऐसी अन्य ख़बरें