Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

ग़लती से ISIS के क्षेत्र में उतरा PK का यान, बार-बार 'रॉन्ग नंबर' चीखने पर हुआ गोलियों का शिकार

14, Sep 2016 By Pagla Ghoda

सीरिया. एक ही धर्म के विरुद्ध अपनी तार्किक टिप्पणियों के लिए जाने जाने वाले सेक्युलर एलियन PK के साथ एक दर्दनाक हादसा तब पेश आया जब उनका विमान मुम्बई में उतरने के बजाये गलती से सीरिया के बॉर्डर पे क्रैश लैंड हो गया, जहाँ इस्लामिक स्टेट यानी कि ISIS का राज है। विमान के उतरने के तुरंत बाद PK को ISIS के फिदायीनों ने गिरफ्तार कर खलीफा “अल बगदादी” के दरबार में पेश किया।

PK
बगदादी को आंख फाड़कर देखते पीके

खलीफा के दरबार में जहाँ एक और काफी सारे सेक्युलर पत्रकार बैठे थे, वहीं दूसरी और उनके बंधक ज़मीन पर बैठाये गए थे। उस दरबार में PK के वस्त्र फिर से उतरवा लिए गए, उसका टेप रिकॉर्डर तोड़ दिया गया और उसका “होमिंग डिवाइस” भी छीन लिया गया। PK के खिलाफ चले मुक़दमे में खलीफा ने फैसला सुनाया कि “PK एलियन हो ही नहीं सकता क्योंकि इसके बारे में कभी कुछ कहा या लिखा नहीं गया है। इसलिए PK को अमेरिकी घुसपैठिया करार देकर पांच सौ साल की कैद की सजा सुनाई जाती है।”

इसी क्षण PK के मन में न जाने क्या आया कि वो खलीफा के फैसले पर ज़ोर ज़ोर से ‘रॉंन्ग नंबर’ ‘रॉंन्ग नंबर’ चीखने लगा। उसे लगा कि खलीफा के दरबार में बैठे सेक्युलर पत्रकार उसकी चीख चिल्लाहट पर तालियां बजायेंगे, जैसे कि पहले स्वामी जी के कार्यक्रम में बजायी थीं। लेकिन यहाँ खलीफा के दरबार में उनका व्यवहार कुछ और ही था। वो ख़ुद भी चुप लगा गये और PK को भी चुप रहने का इशारा किया। अब PK के सब्र का बाँध टूट गया था। उसने चीखते हुए कहा, “का हो ससुरा, सुनत नहीं हो का, ई खलीफा तो रान्ग नंबर है ससुरा, रान्ग नंबर!”

यह सुनते ही खलीफा बगदादी ग़ुस्से से क्रोधित हो गए और उन्होंने PK को वहीं शूट करने का आर्डर दे दिया। उनके एक इशारे पर PK पर गोलियां बरसा दी गयीं। गोलियां चलने से PK पर क्या असर हुआ, यह कहना मुश्किल है क्योंकि वो एक एलियन है और उसका शारीरिक स्ट्रक्चर हमारे शरीर से काफी अलग है, लेकिन उनकी बॉडी अभी तक किसी को नहीं मिली है।

उनके क्रैश हुए अंतरिक्ष यान का कुछ मलबा ISIS टेरिटरी से बाहर गिर गया था। उस मलबे से अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों को PK की जो अंतिम रिकॉर्डिंग मिली है उसे आम पब्लिक के लिए जारी किया गया है। उस रिकॉर्डिंग के कुछ अंश इस प्रकार हैं:

“पिछले साल दिवाली पर जो पटाखा फोड़े थे ना लोग, ऊका धुआं से atmosphere में पलूसन हुई गवा और हमरा गोले पे पलुसन बिलकुल नहीं है। तो हमरा अंतरिक्ष-यान इस पलुसन की वजह से क्रेशवा कर रहा है। हमरी सबसे गुजारिस है के दिवाली पे पटाखा ना जलाएं, होली पे पानी ना फेंकें और जन्माष्टमी पे दहीं हांड़ी ना बनायें। ई सब रान्ग नंबर है ससुरा!”



ऐसी अन्य ख़बरें