Tuesday, 28th February, 2017
चलते चलते

पाकिस्तान ने बना लिया 'क्रैश-लेस' विमान, जानिये- कैसे हुआ ये चमत्कार

24, Dec 2016 By khakshar

इस्लामाबाद. हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने ऐसी तकनीक ईज़ाद कर ली है कि अब उसका कोई भी विमान क्रैश नहीं होगा। दुर्घटना का शिकार हो रहे अपने विमानों के लिए पाकिस्‍तान ने एक नये अद्भुत सुरक्षा स्टैण्डर्ड की खोज कर ली है। पाकिस्तानी वायुसेना का दावा है कि अब उसके हवाई जहाज ईंधन खत्म होने के बाद भी उड़ते रहेंगे।

Pak Plane
विमानों को क्रैश-लेस बनाते पाक वायुसेना के अधिकारी

उसका यह भी कहना है कि इस तकनीक से पाकिस्तान की क़िस्मत ही बदल जायेगी। इन नये विमानों को बेच कर पाकिस्तान, अमरीका के क़र्ज़ से भी निकल जायेगा। वो अब अरब देशों से दान या ज़कात लेने के बदले उल्टा उन्हें ज़कात देगा। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने बताया कि “हमारी टेक्नीक की वजह से अब हमारे अरब वाले बिरादर का तेल और भी सस्ता हो जायेगा।”

इधर मंत्री यह सब बता ही रहे थे कि तभी ख़बर मिली कि पाकिस्तान में काले बकरों की अचानक भारी कमी हो गयी है। बताया जा रहा है कि एयरलाइन्स वाले, ऑटो वाले, ट्रैन-बस वाले सब काले बकरे खरीद रहे हैं। सबसे ज्यादा काले बकरे हॉस्पिटल वाले खरीद रहे है। काले बकरों की इतनी डिमांड देखकर पाक सरकार ने भारत से काले बकरो के इंपोर्ट पर कस्टम-ड्यूटी हटा दी है। इन सारी ख़बरों के बाद फ़ेकिंग न्यूज़ ने अपनी पड़ताल शुरू की कि आख़िर ‘काले बकरों’ में और ‘क्रैश-लेस विमान’ में क्या संबंध है।

हमारी खोजी टीम की पड़ताल में पता चला कि पाकिस्‍तान में एक विमान हादसे के बाद देश के नैशनल कैरियर पीआईए ने एक ‘गुप्त’ कदम उठाया। ‘अल्‍लाह की रहमत’ हासिल करने के लिए काले बकरे की कुर्बानी दी गई। बकरे को क़ुर्बान हुए अब चार दिन से ज़्यादा हो गये हैं। इन चार दिनों में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का कोई विमान क्रैश नहीं हुआ है। पीआईए के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ हैं। इस बात से ख़ुश होकर उसने अपने कर्मचारियों के लिए बकरीद पर डबल बोनस की घोषणा भी कर डाली है।



ऐसी अन्य ख़बरें