Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

पाकिस्तान ICJ में केस हारा, फिर भी मनाया दूसरे नंबर पर आने का जश्न

18, May 2017 By banneditqueen

हेग (नेदरलैंड्स). कुलभूषण यादव मामले में आखिरकार आज भारत को अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ऑफ़ जस्टिस ने राहत दी। गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट की तरफ से देश के खिलाफ जासूसी करने और विध्वंसकारी साजिशें रचने को लेकर फांसी की सज़ा सुनाई है। पकिस्तान के पास कुलभूषण यादव के खिलाफ कोई भी दलील या उनके जासूस होने का सबूत न होने के चलते आज अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ऑफ़ जस्टिस ने कुलभूषण यादव की फांसी पर फैसला आने तक रोक लगा दी है।

पाकिस्तान ने कुलभूषण को दिया धन्यवाद
पाकिस्तान ने कुलभूषण को दिया धन्यवाद

हालांकि इसके बाद भी पाकिस्तान में जश्न का माहौल है। फेकिंग न्यूज़ के पत्रकार ने पाकिस्तान के कुछ नागरिकों से बात कर, इसका कारण जानने की कोशिश की। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने बातचीत में बताया कि ” जनाब हालाँकि पाकिस्तान मुल्क की हार हुई है इस मामले में लेकिन हम इस बात से काफी खुश हैं कि पाकिस्तान मुल्क इस में दूसरे नंबर पर आया।” इस पर हमारे संवाददाता ने सवाल किया कि ”अगर भारत जीता इसका मतलब तो यही हुआ कि पाकिस्तान हार गया तो फिर आप सेकंड आने की खुशी क्यों मना रहे हैं?”

इस पर पाकिस्तानी पत्रकार ने जवाब दिया कि ”इन्टरनॅशनल माने के सारे जहां के मुल्कों ने इसमें हिस्सा लिया फिर भी हम दूसरे नंबर पर आए। हम ICJ के जज का तहेदिल से शुक्रिया करना चाहेंगे और इंशाल्लाह उम्मीद करते हैं कि अगले बार हम ही जीतेंगे।” इस जवाब के बाद हमारे पत्रकार की कोई सवाल करने की हिम्मत नहीं हुई। बताया जाता है कि पाकिस्तान यह भी दलील दे रहा है कि कश्मीर भारत में होने की वजह से वह कोर्ट केस में अव्वल नहीं आ पाया।



ऐसी अन्य ख़बरें