Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

ट्रम्प को पाकिस्तान की चेतावनी- "पैसे देने बंद किए तो हम अमेरीकियों का वर्क वीज़ा कैन्सल कर देंगे"

10, Jan 2018 By Guest Patrakar

इस्लामाबाद. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने ट्विटर के माध्यम से पाकिस्तान को फटकार लगाई थी और कहा था कि वो फ़ौरन अपने यहाँ चल रही आतंकी गतिविधियों को बंद कर दे, नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा! इस धमकी के तुरंत बाद ही अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली धन राशि पर भी रोक लगा दी।

Pak PM
“हाय अल्लाह! मैंने अमरीका को धमकी दे दी!”

अब पाकिस्तान ने भी ट्वीट कर ट्रंप को करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान ने कहा है कि “अमेरिका हम पर झूठा आरोप लगा रहा है और हम इसका करारा जवाब देंगे!” सूत्रों के हवालों से ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान ने आज सुबह करारा जवाब दे भी दिया है। पाकिस्तान सरकार अब पाकिस्तान में काम कर रहे अमेरिकियों का वर्क वीज़ा कैन्सल करने वाली है। ये पाकिस्तान के द्वारा उठाया गया अब तक का सबसे बड़ा क़दम है।

जहाँ एक तरफ़ लोग पाकिस्तान के इस फ़ैसले को मज़ाक़ में ले रहे हैं तो वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान का साथ देने का फ़ैसला लिया है। उधर, अमेरिका ने इस फ़ैसले को गंभीरता से लिया है और कहा है कि “अगर पाकिस्तान अमेरिका को नुक़सान पहुँचाने की कोशिश करेगा तो अमेरिका भी शांत नहीं बैठेगा! वो ये ना भूले कि हमारे राष्ट्रपति तो बैठते ही न्यूक्लियर बटन के बग़ल में हैं।”

बात अगर न्यूक्लियर बटन की हो और नॉर्थ कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन कुछ ना कहें तो यह ख़बर झूठी लगेगी। किम जोंग उन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया भी पूरी तरह से तैयार है, मेरे तो फ़्लश का बटन भी न्यक्लियर बटन ही है।

इस पूरे घटनाक्रम से साबित होता है कि विश्व के सारे देश अपने देश को सबसे अधिक शक्तिशाली बताने की प्रतियोगिता में लगे हुए हैं, और यह बात भी सच है कि हर प्रतियोगिता सब में से सबसे अच्छा लेकर आती है मगर फिर इन सब में सब अच्छा ही नहीं होता फिर भी!



ऐसी अन्य ख़बरें