Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

पाक ने दिया आतंकवाद से लड़ने का सबूत, यूएन को दिखाया 'टाइगर ज़िंदा है' का ट्रेलर

08, Nov 2017 By banneditqueen

न्यूयॉर्क/इस्लामाबाद/दिल्ली. जब से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बने हैं तब से ही आए दिन पाकिस्तान को अमेरिका से आतंकवादियों को पनाह देने के कारण झटका मिलता रहता है। कुछ समय पहले यूनाइटेड नेशंस में भी पाकिस्तान को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था जब पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत को बदनाम करने के लिए ग़ज़ा की तस्वीर को भारत में हो रहे अत्याचार के सबूत के तौर पर पेश किया था।

पाकिस्तानी युवती आतंकवाद से लड़ते हुए
पाकिस्तानी युवती आतंकवाद से लड़ते हुए

कल पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस में अपने बचाव में सबूत दिया कि वह आतंकवाद के खिलाफ पूरी तरह से लड़ रही है यही नहीं वह भारत के साथ मिलकर आतंकवाद का खात्मा कर रही है। जब यह बात भारत की UN में प्रतिनिधि ईनम गंभीर को पता लगी तो उन्होंने यूनाइटेड नेशंस से सबूत की कॉपी मंगवाई और जब उन्होंने सबूत देखा तो वो दंग रह गयीं। दरअसल पाकिस्तान ने सबूत के तौर पर कल रिलीज़ हुआ टाइगर ज़िंदा है मूवी का ट्रेलर भेजा था।

ट्रेलर की कॉपी के साथ साथ पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस को एक चिट्ठी भी भेजी जिसमे लिखा था ”जैसा कि आप वीडियो में देख पा रहे हैं कि यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि भारत के खूफिया एजेंट टाइगर और एक पाकिस्तानी महिला एजेंट ISC नामक आतंकवादी संगठन के खिलाफ मिलकर लड़ रहे हैं। ये है एक खुफिया मिशन था इसलिए इसकी जानकारी पाकिस्तान आलाकमान को भी नहीं थी। पर अब जब भारत ने खुद ही सबूत जारी कर दिए हैं तो यह खूफिया नहीं रह गया।”

पाकिस्तान ने इसके बाद बयान जारी किया कि ”हम पर हमेशा से इल्ज़ामात लगते रहे हैं कि हमने भारत के कश्मीर इलाके में अशांति फैला रखी है। इस ट्रेलर के बाद साफ़ हो गया है कि हमने कोई आतंकवाद नहीं फैलाया है और उल्टा भारत का आतंकवाद से लड़ने में साथ दिया है।”



ऐसी अन्य ख़बरें