Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

पाक का भारत को कड़ा जवाब, ISI-RO जल्द लांच करेगा 104 नए आतंकवादी संगठन

15, Feb 2017 By Pagla Ghoda

पाक अफगान बॉर्डर: पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI की रिसर्च विंग ISI-RO ने भारत की अंतरिक्ष एजेंसी ISRO को टक्कर देने के लिए ऐलान किया है के जल्द ही वो 104 नए आतंकवादी संगठन लाँच करेंगे।

खर्चे के बारे में सोचते नवाज़ शरीफ
खर्चे के बारे में सोचते नवाज़ शरीफ

ISI-RO के प्रवक्ता ओसामा मसूद सईद ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “इंडिया वालों को ये गुमान हो चला है कि उनके पास ही बड़े उम्दा किस्म के साइंसदां हैं, पर उन्हें ये मालूम नहीं के तालिबान के पास भी … मुआफ़ कीजिये … मेरा मतलब था के पाकिस्तान के पास भी आला दर्ज़े के नुक्लेअर साइंसदां हैं जो की सॅटॅलाइटजैंसी नयी चीज़ें नहीं लांच करते। हम तो पुरानी चीज़ें लांच करते हैं, जैसे के राकेट लांचर, दसियों साल पहले बना था, लेकिन आज भी मुकम्मल ताकत रखता है। इंडिया ने अगर एक सौ चार उड़न खटोले उड़ाए हैं तो हम एक सौ चार नए NGO लांच करेंगे।” NGO अलफ़ाज़ पर ज़ोर डालते हुए सईद नें हंसकर आँख मारी। इसी बीच उन्हें चीनी दूतावास से एक फ़ोन आया जिसका जवाब उन्होंने फ़्लूएंट मैन्डरिन (चीनी भाषा) में दिया और प्रेस कांफ्रेंस को वहीँ ख़तम किया।

जहाँ पाकिस्तान के साइंसदान नए संगठन लांच करने की बात कर रहे हैं, वहीँ भारत में इस पर सबसे पहली टिपण्णी बॉलीवुड एक्टर सनी पाजी की तरफ से आयी है। अपनी जीप में काले गॉगल्स लगाए सनी पाजी ने अपने डरा देने वाले ठन्डे अंदाज़ में धीरे से कहा, “बलवंत राय और अशरफ अली को मैंने क्या सज़ा दी ये तो पूरी दुनिया जानती है। और अब तो हमारी इसरो ने भी ये साबित कर ही दिया है के हमें चीज़ों को ऊपर पहुँचाना बहुत अच्छे से आता है। अब अगर पडोसी मुल्क अपने कुछ और नुमाइंदों को ऊपर पहुँचाना चाहता है, तो बेशक उन्हें भेज दे यहाँ, उन्हें बाकायदा गिन गिन के ऊपर पहुँचाया जायेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें