Tuesday, 25th April, 2017
चलते चलते

500-1000 के नोट हटाने पर यूएन पहुंचा पाक; भारत पर लगाया आंतरिक मामलों में दखल देने का आरोप

10, Nov 2016 By bapuji

इस्लामाबाद/न्यूयॉर्क. प्रधानमंत्री मोदी के 500 और 1000 के नोटों को हटाने के फ़ैसले से सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में भी हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान ने तो इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में भी उठा दिया है, जहां उसने भारत पर अपने आंतरिक मामलों मे दखल देने का आरोप लगाया है। अब वो विश्व व्यापार संगठन में भी जाने की तैयारी कर रहा है।

Notes
बेचारे मिर्ची सेठ के प्यारे-प्यारे करारे-करारे नोट

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “भारत के इस कदम से हमारी नोट इंडस्ट्री को काफ़ी नुकसान पहुंचा है। यहाँ हमारे कारीगर दिन-रात एक कर के मेहनत से 500 और 1000 के नोट छापते हैं, ताकि अपना पेट पाल सकें। लेकिन ज़ालिम वज़ीरे-आज़म मोदी ने उनके पेट पे लात मार दी। ये हमारी अर्थव्यवस्था पर डायरेक्ट सर्जिकल स्ट्राइक है। लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे! हम इस मुद्दे को मंगल ग्रह तक ले जायेंगे।”

पाकिस्तान के ‘नॉन-स्टेट एक्टर’ तबके में भी काफ़ी निराशा देखी जा रही है। यह पूरा तबका अपने धंधे मे आई गिरावट के लिए प्रधानमंत्री मोदी को ही दोष दे रहा है। भारत-पाक बॉर्डर पर एक छोटे से गाँव बाहिद के सीनियर तस्कर मिर्ची सेठ ने कहा कि “20 दिन से ऊंट पर 50 करोड़ के नकली नोट लादकर पाकिस्तान से ले के आ रहा हूँ। अब साला यहाँ 100 करोड़ के असली नोट फेंके हुए हैं। अब कौन लेगा मेरे ये नकली नोट!”  सुबक-सुबक कर रोते हुए मिर्ची सेठ, गुलफाम हसन साहेब की हवेली में चले गये। पता चला है कि मिर्ची सेठ के कुछ दूसरे साथी 2000 का नोट छापने के लिए जी.पी.एस चिप खरीदने के लिए दिल्ली रवाना हो गये हैं।

देश के अंदर के माहौल की बात करें तो काला धन रखने वाले अपने देशी लाला भी इस फ़ैसले को सुनते ही पछाड़ खाकर गिर पड़े। खानदानी अमीर लाला धनीराम ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “इतने सालों से चोरी-चकारी, धोखे और जालसाजी से करीब 10 करोड़ रुपये जुटाए थे और सोचा था कि बुढ़ापे में बैंकॉक जाकर कुछ योग-साधना करेंगे लेकिन इस मोदी ने सारे किये-कराये पे पानी फेर दिया। मोदी तुझे इस मासूम अमीर की हाय लगेगी!” लालाजी के बराबर में हज़ार-हज़ार के नोटों से खेल रहे उनके 10 वर्षीय बेटे चिंटू ने चहकते हुए कहा कि “अब मैं अपने फ्रैंड्स के साथ असली के नोटों से बिजनेस-बिजनेस गेम खेलूंगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें