Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

हार्ट सर्जरी के बाद अब कंधे की सर्जरी कराएंगे नवाज़ शरीफ़, बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने से आयी मोच

23, Sep 2016 By Ritesh Sinha

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र में शर्मिदंगी झेल रहे पाकिस्तान को कल उस समय एक और झटका लगा, जब उनके प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कंधे में कथित तौर पर मोच आ गयी। बताया जा रहा है कि UN में बोलते समय जब वो कश्मीर मुद्दा ‘उठा’ रहे थे, तभी अचानक ये हादसा हुआ और वो दर्द से कराह उठे। उस समय तो नवाज़ दर्द को झेल गये लेकिन असेम्बली ख़त्म होने के बाद अपने कमरे में जाते ही वो अपने बिस्तर पर पसर गए। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कंधे में दर्द की वजह से ही बोलते समय शरीफ़ साब के पसीने छूट रहे थे।

Nawaz5
कंधे के दर्द से परेशान नवाज़ शरीफ़

जैसे-तैसे भाषण ख़त्म करने के बाद जब वो अपने कमरे में पहुंचे तो उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा- “अरे यार!  मेरे कन्धों में बहुत दर्द हो रहा है, ये कश्मीर तो दिन-ब-दिन भारी होता जा रहा है। मुझे ये और कितने दिन उठाना पड़ेगा। अरे, कोई मेरा कन्धा तो दबा दो रे! हाय…कश्मीर!” कहते कहते वो कराहने लगे। लेकिन उनके कराहने के बावजूद सभी सुरक्षा गार्ड चुपचाप खड़े देखते रहे और कोई उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया।

दस मिनट बाद भी जब कोई मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा, तो नवाज़ ने इस बार थोड़ा नरम लहज़े में कहा- “दबा दो ना! बदले में मैं भी तुम्हारे हाथ-पैर दबा दूंगा, प्लीज़!” इस नए प्रस्ताव को सुनकर एक गार्ड आगे बढ़ा और उसने नवाज शरीफ के कंधे में मालिश करना शुरू कर दिया।

इस बीच, एक गार्ड डॉक्टर को बुलाया गया, डॉक्टर ने कंधे की जांच करने के बाद कहा, “बहुत गहरी मोच आयी है, जल्द ही इसका आपरेशन करना पड़ेगा। कहिए तो मैं अभी कर देता हूँ।” यह सुनकर नवाज़ बोले- “नहीं..नहीं! हम यहाँ नहीं करवाएँगे, हम लंदन में करवाएँगे। वहां उधारी में भी हो जाता है।” और उन्होंने डॉक्टर को वापस भेज दिया।

दर्द जब थोड़ा कम हुआ तो उन्होंने अपने लंदन वाले उस डॉक्टर को फोन लगाया, जिसने कुछ दिन पहले उनके दिल का अॉपरेशन किया था। वो दर्द के मारे बड़ी मुश्किल से फोन पकड़ पा रहे थे। लेकिन इससे पहले कि नवाज कुछ बोल पाते उधर से आवाज आई, “ओए…शरीफ! क्या हालचाल है भई? वो हार्ट सर्जरी का कुछ पैसा बाकी था, पेमेंट कब तक हो जायेगी भई! हाथ टाइट चल रहा है, इसलिये अब उधारी बंद कर दी है।” यह सुनते ही नवाज ने बिना कुछ बोले फोन रख दिया।

अभी-अभी ख़बर मिली है कि चीन ने पाकिस्तान की मदद करने का एलान किया है। चीन ने एक बयान जारी कर कहा है कि “नवाज शरीफ के कंधे के इलाज का बोझ हम उठायेंगे क्योंकि इसी कंधे पर रखकर तो हमें बन्दूक चलाना है।”



ऐसी अन्य ख़बरें