Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

Amazon Independence day Sale से कश्मीर खरीदते पकड़े गए नवाज़ शरीफ़, दुनिया भर में उड़ा मज़ाक

16, Aug 2016 By banneditqueen

इस्लामाबाद. स्वतंत्रता दिवस के एक हफ्ते पहले से ही Amazon और Flipkart जैसी कम्पनियाँ ग्राहकों को लुभाने के लियेे कई सारे ऑफरों की लाइन लगा देती हैं। 15 अगस्त के मौके पर Amazon.in ने भी सभी चीज़ों पर 50-70% की छूट देने का वादा किया। इस ऑफर की ख़बर कराची में बैठे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को भी लगी।

Nawaz5
“ये कश्मीर अमेज़न पे नहीं मिलता क्या?”

शरीफ ने फटाफट अमेज़न पर यूज़र अकाउंट बनाया और अपनी कैबिनेट को बुलाकर कहा- “कल 14 अगस्त को पाकिस्तान को अाज़ादी नसीब हुई, इस खुशी के मौके पर मैं तुम लोगों को एक तोहफा देना चाहता हूँ।” मोबाइल में अमेज़न के ऐप की ओर इशारा करते हुए बोले- “जो लेना है ले लो, “70% डिस्काउंट मे हमारे मुल्क का फायदा और इंडिया का नुकसान होगा।” तभी उनके एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि “जनाब ये अमेजन तो हिन्दोस्तान का है। देखिये अगर इतने सस्ते में कश्मीर मिल रहा है तो खरीद लेते हैं। और किसी तरीक़े से तो वो हमारे हाथ आने से रहा! हो सकता है इसी तरह आ जाये।”

ये सुनते ही शरीफ़ की बांछें खिल उठीं। उन्होंने तुरंत ही Amazon.in पर कश्मीर ढूँढना शुरू किया। काफी देर तक अलग अलग तरीके से सर्च करते रहे। इस बात की ख़बर भारत सरकार को तब लगी, जब शरीफ़ ने अमेज़न को ट्वीट किया कि “सेल में कश्मीर क्यूं नहीं बेच रहे?” इसके बाद से मियाँ नवाज़ का दुनिया भर में मज़ाक उड़ रहा है। कुछ लोगों ने भारत सरकार से नवाज़ शरीफ के लिये फ्री में ब्रेन ट्रांसप्लांट की माँग की है।



ऐसी अन्य ख़बरें