Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

मोदी ने दी इज़राइल में लम्बे भाषण पर सफाई ''तालियां सुनकर ध्यान ही रहा कि चुनावी रैली नहीं है''

06, Jul 2017 By banneditqueen

तेल अवीव. मोदी जी और भाषण का चोली दामन का साथ है। मोदी जी कहीं जाएं और भाषण ना दें ये तो हो ही नहीं सकता। मोदी जी का महत्वाकांक्षी इज़राइल दौरा परसों रात को शुरू हुआ। मोदी जब तेल अवीव पहुंचे तो उन्होंने इज़राइल में रह रहे भारतीयों को सम्बोधित किया। लोगों को उम्मीद थी कि मोदी जी का भाषण छोटा होगा पर उनकी उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब उन्होंने भारत में लागू की गयी योजनाओं को गिनाना शुरू कर दिया।

जन धन योजना के फायदे गिनाते मोदी
जन धन योजना के फायदे गिनाते मोदी

मोदी जी की हर लाइन के बाद तालियां बजतीं और मोदी भाषण दिए ही जा रहे थे। भारत में बैठे लोग जो टीवी पर यह भाषण देख रहे थे वो सोच रहे थे कि कहीं मोदी जी GST और डिमोनेटाइज़ेशन के फायदे गिनाना ना शुरू कर दें। मोदी जी का भाषण लगभग ढाई घंटे चला, भाषण के अंत में उनके मुंह से ”अबकी बार भाजपा सरकार निकल गया।” तभी अचानक उन्हें याद आया कि वे भारत में किसी चुनावी रैली को नहीं बल्कि इज़राइल में भारतीयों को सम्बोधित कर रहे हैं।

भाषण ख़त्म होने के बाद एक पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि ”आपने भाषण ख़त्म होने के बाद अबकी बार वाला चुनावी नारा क्यों दिया?” तब मोदी जी ने कहा ”भाषण देते वक्त लोग इतनी तालियां  रही थी कि मुझे लगा मैं भारत की किसी चुनावी रैली में भाषण दे रहा हूँ। तालियों की गड़ागड़ाहट से मैं मंत्रमुग्ध हो गया और बोलता ही चला गया।”



ऐसी अन्य ख़बरें