Thursday, 22nd June, 2017
चलते चलते

"ट्रम्प कटायें बाल, तभी वार्ता संभव", उत्तर कोरिया के स्थापना दिवस पर गरजे किम जोंग उन

17, Apr 2017 By Dharmendra Kumar

प्योंगयांग. ‘उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ती तनातनी से तीसरा विश्व युद्ध छिड़ सकता है’ -इस आशंका से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। पिछले दिनों सीरिया और अफगानिस्तान पर ट्रम्प द्वारा किये गये मिसाइल अटैक से मामला और बिगड़ गया है। कई देश अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच सुलह कराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दोनों ही ज़िद पर अड़े हुए हैं। ट्रम्प अचानक लिये गये अपने फ़ैसलों और अपने बालों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। वहीं, उम्र में उनसे लगभग चालीस साल छोटे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन भी इन्हीं दो बातों के लिए जाने जाते हैं। किम में तो इतनी तेज़ी है कि मिलिट्री परेड के दौरान झपकी लेने पर अपने चाचा को वहीं गोली मरवा दी थी।

Trump11
ट्रम्प के बालों का मज़ाक उड़ाते किम जोंग उन

वहीं, डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले सप्ताह चीन के राष्ट्रपति के साथ राजकीय भोज करते-करते ही सीरिया में बमबारी करने के आदेश दे दिये थे। फिर भी हड़बड़ी के मामले में किम जोंग उन, ट्रम्प साहब से अब भी बीस ही दिखायी पड़ते हैं। प्रशांत महासागर में कोई भी हलचल होते ही किम जोंग ताबड़-तोड़ नए हथियार बना डालते हैं या फिर जापान सागर में एक-आध राकेट दाग देते हैं। यह उनका स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर रहा है।

उत्तर कोरिया के स्थापना दिवस पर शक्ति प्रदर्शन और सेना की सलामी लेते हुए किम जोंग उन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि “अमेरिका हमारा ‘बाल’ भी बांका नहीं कर सकता। उत्तर कोरिया को सिर्फ एक ही देश बर्बाद कर सकता है और वह है खुद उत्तर कोरिया! हमें किसी और की जरूरत नहीं!”

उन्होंने दहाड़ते हुए आगे कहा, “अगर ट्रम्प हमारे साथ रिश्ते सुधारना चाहते है तो सबसे पहले उन्हें अपने बालों को मेरी तरह कटवाना होगा। लहराते बालों वाले व्यक्ति से मैं कदापि कोई बात नहीं करूँगा। पूरे उत्तर कोरिया में बड़े बालों पर पाबन्दी है और यह बात ट्रम्प पर भी लागू होती है। अब यह उन्हें तय करना है कि उन्हें अमेरिका से ज़्यादा प्यार है या अपने बालों से!” उनके इस ऑफ़र के बाद अब पूरी दुनिया ट्रंप की ओर देख रही है कि वो बाल छोटे करायेंगे या झगड़ा बढ़ाएंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें