Monday, 27th February, 2017
चलते चलते

परमाणु बम के बाद किम जोंग-उन ने अपने वैज्ञानिकों को दिया ओबामा पर जोक बनाने का काम

12, Sep 2016 By Ritesh Sinha

प्योंगयांग. परमाणु बम के परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया के सामने एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गयी। तानाशाह किम जोंग-उन परेशान थे कि अब उन वैज्ञानिकों को क्या काम दिया जाए, जो इतने दिनों से परमाणु बम बनाने में लगे हुए थे। बम बनाने के बाद अब वो क्या बनायें? अगर कुछ बनाने को ना दिया तो कहीं वे कुछ उल्टी-सीधी चीज़ ना बनाने लगें।

Kim Jong2
“जोक इतना बड़ा होना चाहिये, समझ गये?”

आख़िरकार दो दिन की माथापच्ची के बाद किम जोंग ने इस समस्या का समाधान ढूंढ ही लिया। उन्होंने अपने वैज्ञानिकों को अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा पर अच्छे जोक्स बनाने का काम सौंप दिया है। किम जोंग ने वैज्ञानिकों को सख्त हिदायत दी कि ओबामा वाले जोक्स, परमाणु बम से भी खतरनाक होने चाहिए।

उत्तर कोरिया के प्रसिद्ध परमाणु वैज्ञानिक जोंक उन सलाई ने चुपके से बताया कि “साब हर बात पर जिद करने लगते हैं। पिछले दिनों कहने लगे कि परमाणु बम मेरे ऑफिस के सामने फोड़ो! मैं नजदीक से देखना चाहता हूँ कि आखिर बम होता कैसा है! तो हमने उनसे कहा कि सर, अगर आपके ऑफिस के सामने फोड़ दिया तो आप जिन्दा नहीं बचोगे लेकिन वो फिर भी नहीं माने। आखिर में जब हमने उनसे कहा कि इससे आपका हेयर स्टाइल ख़राब हो जाएगा, तब कहीं जाकर वो माने।”

“अब हमसे कह रहे हैं कि ओबामा पर जोक्स बनाओ। ये काम तो हमें आता ही नहीं है लेकिन क्या करें, बनाने तो पड़ेंगे ही। नहीं तो हम कुछ भी बनाने के लायक नहीं रहेंगे।” -सलाई ने कांपते हुए कहा।

जोक वाला काम सौंपने के बाद अब किम जोंग ने एक और नई जिद पकड़ ली है। उन्होंने अपने वैज्ञानिकों से कहा है कि “अमेरिका यहाँ से बहुत दूर पड़ता है, दुश्मनी करने में मज़ा नहीं आ रहा! इसलिए अमेरिका को टोचन करके अपने देश के बगल में लाओ। जो भी ये काम करेगा, उसे स्पेशल अवॉर्ड दिया जाएगा।” उनके इस आदेश के बाद सभी वैज्ञानिक एक बड़ी वाली क्रेन बनाने में जुट गए हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें