Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की पत्नियों ने भी रखा करवाचौथ का व्रत, पतियों की जीत की मांगी दुआ

19, Oct 2016 By Ritesh Sinha

दिल्ली/वेलिंग्टन. भले ही इंडिया में लोग बहस करते रहें कि करवा चौथ का व्रत रखना चाहिए या नहीं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की पत्नियों में इसको लेकर कोई शंका नहीं है। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम लगातार मैच हारती जा रही है, इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की पत्नियों ने हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए सर्वसम्मति से करवा चौथ का व्रत रखने का फैसला कर लिया। उन्हें लगता है कि शायद करवा चौथ का व्रत रखने से ही हमारे पति देव इस सीरिज के बाकी मैच जीत पाएँगे।

सज धज के तैयार हुई न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की पत्नियाँ
सज धज के तैयार हुई न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की पत्नियाँ

मार्टिन गुप्टिल की पत्नी ‘लॉरा’ ने इस व्रत अभियान की अगुवाई की, साथ ही जिन खिलाड़ियों की शादी नहीं हुई है, उनकी गर्लफ्रेंड्स ने भी मोर्चा संभाल लिया। लेकिन इन क्रिकेटर पत्नियों की समस्या ये थी की इन्हें करवा चौथ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी और ज्यादा जानकारी के लिए ‘लॉरा’ ने कस्टमर केयर रूपी साक्षी धोनी को फोन लगाया। फोन उठाते ही साक्षी ने कहा-“मैं आपकी किस प्रकार सहायता कर सकती हूँ?” तो उधर से आवाज आई- “मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के प्लेयर की वाइफ बोल रही हूँ, हम ये जानना चाहते हैं कि करवा चौथ का व्रत कैसे रखा जाता है?” तो साक्षी ने कहा- “करवा चौथ रखने की जरूरत आपको कैसे पड़ गई?”

तो लॉरा ने जवाब दिया- “दरअसल हम व्रत रखके अपने पतियों की जीत की दुआ मांगेंगे। क्या हालत कर दी है आपकी टीम ने आप तो देख ही रहे हो ना!” इतना सुनते ही साक्षी बोली- “अच्छा! तो आपके पति को जितवाने के लिए मैं अपने अपने पति को हराने का तरीका बताउंगी, तुमने सोच भी कैसे लिया।”-कहते ही साक्षी ने फोन रख दिया। जब साक्षी ने भी उनकी मदद नहीं की, तो सबने इन्टरनेट में ही देखकर व्रत रखने का फैसला किया। इन्टरनेट के आलावा कुछ और रस्म-रिवाज उन्होंने राजश्री प्रोडक्शन में फोन लगाके पता कर लिया। व्रत रखने की सारी विधि नोट करके सबने बड़ी मुश्किल से व्रत पूरा किया। चूँकि उनके पति अभी इंडिया में हैं तो सभी पत्नियों ने अपने पति के फोटो से ही काम चलाया और भगवान से अपने पतियों के लिए तीन-चार लगातार जीत की दुआ मांगी।

हालाँकि ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि इन पत्नियों ने विधि-विधान से पूजा की है या नहीं, फिर भी टीवी में आने वाले कई बाबा ये दावा कर रहे हैं कि अब न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें