Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

हाफिज सईद ने जारी किया अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो, हर हाथ को काम (AK-47) देने का किया वादा

19, Sep 2017 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होने वाले हैं, जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। आतंकी संगठन ‘जमात-उद-दावा’ के सरगना हाफ़िज़ सईद ने भी इस बार चुनाव लड़ने का एलान किया है। इसी सिलसिले में उन्होंने कल अपनी पार्टी का घोषणा-पत्र जारी कर दिया। इस घोषणा-पत्र में वादा किया गया है कि “अगर उनकी सरकार आती है, पाकिस्तान में कोई भी बेरोजगार नहीं रहेगा, और हर हाथ को काम (AK-47) दिया जाएगा। ये योजना देश में हमेशा चालू रहेगी, और जो भी इसके तहत काम मांगेगा उसे तुरंत AK-47 पकड़ा के काम पर लगा दिया जाएगा।”

hafiz saeed
“मैं हर हाथ को काम देने का वादा करता हूँ!”

घोषणा पत्र जारी करने के बाद अपने भाषण में उन्होंने कहा कि, “मैं चाहता हूँ कि हर इंसान के हाथों में AK-47 होनी चाहिए! और ये असलाह हम जुगाड़ करके आपको देंगे! फ्री में! इसे घर ले जाइए और दूसरों पर निशाना साधते रहिए! अगर कोई दूसरा ना मिले तो मौका देखकर आपस में ही इसका इस्तेमाल कर लीजिए! इस तरह आपके हाथों में हमेशा काम रहेगा और हमारा मुल्क तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा!”

तभी एक शख्स अपनी पुरानी बन्दूक लेकर उनके पास आ गया, और बोला- “मेरी बन्दूक का ट्रिगर फँस गया है! दो नाली बन्दूक है, पुराने मॉडल वाली! आप ये नयी वाली दिलवा दो ना! काम-धंधे में नुकसान हो रहा है!” इतना सुनते ही आतंकी हाफ़िज़ सईद ने उससे पूछा- “दिलवा देंगे बेटा! लेकिन पहले ये बताओ कि हमें वोट दोगे कि नहीं? उस शख्श ने “हाँ” में सर हिला दिया। इसके बाद उसे तुरंत एक ब्रैंड न्यू AK-47 मुहैया करा दी गयी। “जा बेटा! टेस्ट करने के लिए यहीं आसपास में किसी को ठोंक दे!” -आतंकी सईद ने उसे विदा करते हुए कहा।

हाफ़िज़ सईद के इस धुंआधार चुनाव प्रचार से दूसरी पार्टियों के होश उड़ गए हैं। इमरान खान की पार्टी ने वादा किया है कि देश के हर नौजवान को इन-स्विंग और आउट-स्विंग करना सिखाया जाएगा। माना जा रहा है कि इतना घटिया वादा करने के बाद इमरान के पड़ोसी भी शायद ही उन्हें वोट दें! उधर, नवाज शरीफ के भाई की पार्टी ने भी देश के हर नौजवान का खाता “पनामा” में खुलवाने का वादा किया है। माना जा रहा है कि इतना रिस्की वादा करने के बाद इस बार उनके घरवाले भी उन्हें वोट नहीं देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें