Wednesday, 24th May, 2017
चलते चलते

इस्लामाबाद से उड़े एफ़-16 विमान अभी तक वापस नहीं लौटे, ईंधन ख़त्म होने की वजह से गिरने का शक

23, Sep 2016 By बगुला भगत

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की राजधानी से उड़ान भरने वाले एफ़-16 लड़ाकू विमान अभी तक वापस लौटकर नहीं आये हैं। पाक वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि “उड़ाने भरने के बाद वे प्लेन कहीं ग़ायब हो गये। हमें शक है कि उन्हें तालिबान ने मार गिराया है। वैसे हमारे जवान भी खोजबीन में लगे हुए हैं।” हालांकि तालिबान ने अभी तक विमान गिराने की पुष्टि नहीं की है।

F-16
विमान के मलबे को देखते तालिबान वाले भाईसाब

कल रात जैसे ही ये विमान आसमान में दिखायी दिये तो लोग चिल्लाने लगे- “भागो… इंडिया ने हमला कर दिया…भागो…भागो!” इस पर एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें समझाया कि “डरो मत, ये हम इंडिया को डराने के लिये कर रहे हैं।”, तो एक बंदा अपना तहमद संभालते हुए बोला कि “इंडिया वालों का तो पता नहीं, वे डरे कि नहीं, पर हमारी जान ज़रूर फट गयी पैंचो!”

अब इस घटना को लेकर पाकिस्तान में तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं। अभी तक आसमान की ओर मुंह उठाये खड़े मक़सूद जलील नाम के बंदे ने कहा कि “भाईसाब, ये हमें चूतिया बना रहे हैं और कुछ नहीं है! असल में वो एक ही प्लेन था, जो बार-बार घूमकर चक्कर लगा रहा था। इसी चक्कर में उसका तेल खतम हो गया और वो कहीं गिर गया।” कुछ लोगों का कहना है कि “प्लेन थोड़ा आगे निकल गये थे और इंडिया वालों ने उन्हें लपेट लिया।”

हालांकि पाकिस्तानी एयरफ़ोर्स ने इन ख़बरों का खंडन किया है। पाक वायुसेना प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल सोहेल अमान ने कहा कि “हमारे सारे विमान सुरक्षित हैं। वे तीन-चार राउंड लगाने के बाद वापस सुरक्षित बेस पर लौट आये थे।” जब पत्रकारों ने उनसे कहा कि “तो हमें दिखाइये, वो कहां खड़े हैं?” तो वो बोले- “दो-चार दिन में दिखा देंगे, ऐसी क्या जल्दी है। अभी आप सब लोग अपने-अपने घर जाइये।”

उधर, विमानों के उड़ने की ख़बर सुनते ही अमेरिका ने पाकिस्तान से अपने पैसे मांगने शुरु कर दिये हैं। पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि “हमारे पैसे तो दिये नहीं और हमारे जहाज़ उड़ाने शुरु कर दिये। और जबकि हमसे ये कहके लेकर गये थे कि हम उड़ायेंगे नहीं, बस लोगों को दिखाने के लिये ले जा रहे हैं।”



ऐसी अन्य ख़बरें