Tuesday, 21st February, 2017
चलते चलते

दिल्ली में ट्रम्प और हिलेरी समर्थक आपस में भिड़े

09, Nov 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अमेरिकी चुनाव परिणाम का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में  आज सुबह सुबह ट्रम्प और हिलेरी के समर्थन वाले दो गुट आपस में भिड़ गए। इससे पहले ट्रम्प और हिलेरी के भारतीय समर्थक आए दिन ट्विटर पर एक दूसरे को देख लेने की धमकी देते थे। लेकिन इस बार उन्होनें सोचा कि क्यों न इस लड़ाई का फैसला सड़क पर ही कर लिया जाए। चूँकि एक दूसरे को देख लेने की आखिरी तारीख आज ही थी इसलिए दोनों नेताओं के समर्थकों को आज तडके ही आपस में भिड़ना पड़ा। ट्रम्प के समर्थक सुबह से ही भारी जोश में नज़र आ रहे थे।

गुटों में होती भिड़ंत
गुटों में होती भिड़ंत

गौरतलब है कि अमेरिकी चुनाव को लेकर भारत के लोग भी दो हिस्सों में बंट गए हैं। एक तबका हिलेरी का समर्थन कर रहा है तो वहीँ एक बड़ा तबका ट्रम्प का समर्थन कर रहा है। इन्ही समर्थकों में से कुछ लोग दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक पेट्रोल पंप के पास गुत्थमगुत्था हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रम्प समर्थक कुछ लड़के दिवाली के बचे हुए पटाखों का सदुपयोग करते हुए उसे फोड़ रहे थे। तभी हिलेरी का समर्थन करने वाले युवक वहां पहुँच गए और ट्रम्प समर्थकों को पटाखे फोड़ने से मना करने लगे। चूँकि ट्रम्प समर्थक बहुत जोश में थे तो उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए हिलेरी को भला बुरा कह दिया।

फिर क्या था देखते ही देखते दोनों गुट आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर लात घूँसों की बरसात करने लगे। थोड़ी ही देर में दोनों गुटों के लड़के थक गए और संघर्ष विराम करने पर सर्वसम्मति से राजी हो गए। सूत्रों से पता चला है कि ट्रम्प समर्थक लड़कों ने हिलेरी समर्थकों पर जमकर हाथ साफ़ कर दिया है। हिलेरी समर्थक युवकों में से 90% युवकों की टी-शर्ट को भारी नुकसान की खबर है। वहीँ ट्रम्प समर्थक युवकों को भी हल्की-फुल्की कीमत चुकानी पड़ी है।



ऐसी अन्य ख़बरें