Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

केजरीवाल द्वारा दिल्ली को लंदन बनाने पर भड़के ट्रंप, बोले- "हमारे न्यूयॉर्क में क्या कमी थी?"

06, Mar 2017 By बगुला भगत

वॉशिंगटन/नयी दिल्ली. ख़बर मिली है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अरविंद केजरीवाल को फ़ोन पर ख़ूब ख़री-खोटी सुनाई है। केजरीवाल ने आज सुबह जैसे ही कहा कि “मैं दिल्ली को लंदन बना दूंगा”, उसके दो मिनट बाद ही ट्रंप का फ़ोन आ गया। ट्रंप ने छूटते ही कहा- “तुम इंडियन्स तो बहुत मतलबी निकले! वैसे तो तुम लोग अमेरिका आने के लिये मरे जाते हो और जब शहर बनाने की बात आयी तो तुम्हें लंदन अच्छा लगने लगा। यू सेल्फ़िश @$%^!”

Kejriwal 9
“कान पे से मफ़लर हटा ले और मेरी बात ध्यान से सुन!” -ट्रंप

केजरीवाल बार-बार कहते रहे कि “एक मिनट, मेरी बात तो सुनो!” लेकिन ट्रंप ने उनकी एक ना सुनी और भड़कते हुए बोले- “तुम्हारा प्राइम मिनिस्टर सुबह-शाम अमेरिका से ‘पुराना रिश्ता-पुराना रिश्ता’ बोलता रहता है। यही है तुम्हारा पुराना रिश्ता! जिन अंग्रेज़ों ने डेढ़ सौ साल तक तुम्हारी ऐसी-तैसी की, तुम्हें वो ही अंग्रेज़ पसंद आये!”

“अब मैं ईरान और सीरिया वालों से पहले इंडियन्स को निकालूंगा। ना किसी को वीज़ा मिलेगा और ना नौकरी!” -कहकर ट्रंप ने मोबाइल पटक दिया।

उधर, तीन दिनों से बनारस में झांकी निकाल रहे प्रधानमंत्री मोदी को जैसे ही यह ख़बर मिली, उन्होंने साइड में जाकर ट्रंप को फ़ोन पर समझाने की कोशिश की। “ट्रंप भाई, उसकी बात को ज़्यादा सीरियसली मत लो! वो तो ऐसे ही कुछ भी बोलता रहता है। मैं आपसे प्रॉमिस करता हूं कि अगर इंडिया में कोई शहर बनेगा तो वो न्यूयॉर्क जैसा ही होगा।”

“आप टेंशन क्यूं ले रहे हो? शहर बनाने की परमिशन तो वो मुझसे ही लेगा ना! लंदन तो बहुत दूर की बात है, बिना मेरी परमिशन के तो वो दिल्ली में एक नाली भी नहीं बना सकता।” लेकिन ट्रंप पर मोदी जी के समझाने का कोई असर नहीं हुआ और ‘मेरा एक ज़रूरी फ़ोन आ रहा है’ कहकर फ़ोन काट दिया।

इस बीच, पता चला है कि दुनिया के और भी कई शहर केजरीवाल के इस बयान से नाराज़ हो गये हैं। सभी की एक ही शिकायत है- हममें क्या कमी थी! फ़िनलैंड के प्रधानमंत्री यूहा सिपिला ने भी ताना मारते हुए कहा है कि “पिछले साल तुम्हारा सिसोदिया आया था, कह रहा था कि हमारा हेलसिंकी सबसे अच्छा है और अब अचानक लंदन अच्छा हो गया!” उधर, लंदन में क्या-क्या चीज़ अच्छी है, यह देखने के लिये आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल इंग्लैंड रवाना हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें