Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

जब बरखा दत्त पहुँची नीस में आतंकवादी हमला करने वाले के घर

15, Jul 2016 By banneditqueen

नीस. परम विख्यात पत्रकार बरखा दत्त आज सुबह हुए नीस हमले के बाद पहली फ्लाइट पकड़ के नीस पहुँची। नीस पहुँचते ही उनकी आंखों में आंसू आ गये। उन्होंने सबसे पहला ट्वीट किया कि “यह बहुत ही गरीब इलाका है।” ट्वीट करने के कुछ देर बाद बरखा आतंकवादी के घर जा पहुंची।

Barkha dutt
आतंकवादी के बारे में सोचकर दुखी होतीं बरखा

आतंकवादी के बूढ़े पिता ने बताया कि “उनका बेटा बड़ा होकर केमिकल इंजीनियर बनना चाहता था पर पैसे की कमी के चलते नहीं बन पाया।” बरखा ने इसके बाद ट्वीट किया कि “इस घर में एक टूटी चारपाई है और घर की छत से पानी टपक रहा है। ये परिवार ग़रीबी से बहुत परेशान है। वो ऐसे मुश्किल हालात में पढ़ाई करता था। आतंकवादी पढ़ने मे बेहद होशियार था, उसके कमरे में अस्त्र-शस्त्र बनाने की कई किताबें फैली पड़ी हैं। आतंकवादी की एक बहन भी है, जिसकी अभी तक शादी नहीं हुई है। आतंकवादी की माँ ने अपने बेटे को लिये कई सपने संजोये थे, जो सब अधूरे रह गये।”

‘बरखा दत्त की ज़ुबानी आतंकवादी की कहानी’ पढ़कर सभी की आंखों में आँसू आ गए। आतंकी के परिवार वालों के बाद बरखा ने उसके स्कूल मास्टर और उसकी 3 पुरानी गर्लफ्रेंड्स से भी बात की। स्कूल मास्टर ने बताया कि “आतंकवादी बहुत मन लगाकर फिजिक्स और केमिस्ट्री पढता था।”

उसकी तीनों गर्लफ्रेंड्स ने बताया कि “आतंकवादी बहुत ही अच्छा इंसान था और हम सबका बहुत ख्याल रखता था।” अंत में बरखा ने ‘नीस अटैक’ की कड़ी निन्दा करते हुए संघ और उसकी हिंदुत्ववादी नीतियों को ज़िम्मेदार ठहराया। उन्होंने ट्रकों को बैन करने के बारे में ट्वीटर  पर चल रहे हैशटैग का भी समर्थन किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें