Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

हर दूसरी स्पीच में रो-रोकर सूजी ओबामा की आँखें, बाबा रामदेव ने भिजवाई पतंजलि आई-ड्रॉप्स

22, Jan 2017 By Pagla Ghoda

वाशिंगटन डी.सी. राष्ट्रपति पद छोड़ना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को काफी भारी पड़ा है। कभी अपने देश की, कभी अपनी बीवी की और कभी व्हाइट हाउस के माली की तारीफ करते-करते ओबामा पिछली लगभग सात स्पीचों में फूट-फूट कर रोये हैं। उनकी स्पीच बाद में शुरू होती है और उनके अश्रू पहले ही बहने लगते हैं। जितने अश्रु उतनी ही तालियां! इस अत्याधिक रुदन के कारण ओबामा की आखों में थोड़ी सूजन की दिक्कत आने लगी है। नतीजतन देश के कपालभाति अम्बेसडर और मशहूर सेलिब्रिटी बाबा रामदेव ने ओबामा जी को पतंजलि आई ड्रॉप्स की कुछ बोतलें भिजवाई हैं।

Obama
एक बार फिर रोये ओबामा

बाबा रामदेव, जो अपने फ़ार्म हाउस के प्रांगण में सात चेलों और सत्ताइस मीडिया वालों के साथ अग्निसार क्रिया कर रहे थे, ने इस मामले में कुछ विशेष टिप्पणियां की। उन्होंने अपना पेट और छाती दोनों अंदर खींचते हुए एक ज़ोरदार हुंकार भरी। फिर उसी मुद्रा में हँसते हुए बोले, “ओबामा जी को सोचना चाहिए कि उनकी आँखों में आयी सूजन का कारण कहीं उनके केमिकल-युक्त विदेशी आई ड्रॉप्स तो नहीं हैं? उन्हें चाहिए शुद्ध नेचुरल पतंजलि आई ड्रॉप्स, जो उनकी आँखों को ताज़गी देंगीऔर अगर उन्हें चश्मा भी लगा है तो वो भी देखना उतर जायेगा। मैं तो कहता हूँ ओबामा जी, प्रातःकाल और सांयकाल दो-तीन बार बस ये आई-ड्रॉप डाल लो उसके बाद जितना रोना है रोओ, कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”

इसके बाद बाबा रामदेव ने हमारे रिपोर्टर और फोटोग्राफर को भी “अरे ऐसे करो करो” बोल के जबरन योग के लिए बैठा दिया और करीब डेढ़ घंटे तक अनुलोम विलोम और कपालभाति करवाया।

जहाँ बाबा रामदेव अपनी आई-ड्रॉप्स के ज़ोर-शोर से गुण गा रहे हैं, वहीं उनकी भिजवाई ड्रॉप्स का असर ओबामा पर काफी ज़ोरदार हुआ है। कहा जा रहा है कि अपनी पिछली स्पीच में ओबामा स्पीच शुरू होने से पहले ही रो पड़े थे और उसका कारण उनका भावुक होना नहीं था, बल्कि उन्होंने थोड़ी देर पहले जो बाबा रामदेव की भेजी दवाई डाली थी, उसमें मिले कच्चे प्याज के रस ने ओबामा की आखों में भूकंप ला दिया था, इसलिए पूरी स्पीच में उनकी आँखें लाल रहीं। स्पीच के बीच में कुछ जोक मारते-मारते भी उनकी आँखों से अश्रु बहते रहे और भीड़ में मौजूद फैन्स समझते रहे कि ये उनके ख़ुशी के आंसू हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें