Friday, 20th January, 2017
चलते चलते

बाइक चलाते वक़्त हैंडल छोड़ देने वाले युवकों ने किया दुनिया की पहली 'driver-less bike' चलाने का दावा

21, Sep 2016 By Pagla Ghoda

मुंबई. एक चौंका देने वाले वाकये में धारावी झोंपड़पट्टी के सबसे पॉश मोहल्ले के दो भाइयों चंद्रेश और बिंद्रेश ने दुनिया की सबसे पहली driver-less bike चलाने का दावा किया है। हाल ही में driver-less कार के बारे में हो रहे हो-हल्ले को सुनने के बाद इन दोनों भाइयों ने यह ख़ुलासा किया है। उनके मुताबिक driver-less bike चलाने का यह दुनिया का पहला मामला है।

Bike Stunt
स्टंट दिखाते चंद्रेश-बिंद्रेश उर्फ़ चंटू-बंटू

चंद्रेश और बिद्रेश, जिन्हें प्यार से चंटू और बंटू भी कहा जाता है, अब अपने मोहल्ले और उसके पिछले वाले मोहल्ले में काफी पॉपुलर हो चुके हैं। चंटू ने मीडिया को बताया, “अपुन तो जब से इत्ता सा था तभी से पन साइकिल का हैंडिल छोड़ के ही चलाने का। आई अपुन की जूतों से पिटाई भी की बोत बार, पन अपुन दोनों सुधराईच नहीं। और अभी अपन अपना R-15 बाइक भी दौड़ाता है तो फुल हाथ छोड़ के, अपना बैलेंस बोले तो, मक्खन के माफिक है एकदम! अभी सुना के कोई उबड़-खाबड़ (Uber) करके कोई कंपनी driver-less कार बनाएला है, और पूरा दुनिया उसका पिछु पागल होरेला है। अपुन पूछता है साला अपन भी तो दुनिया का फर्स्ट driver-less bike चलाया, अपुन को कायकू नहीं पूछरेला है कोई? ऐ बंटू तू भी कुछ बोल ना भाई!”

बंटू जो कि उस समय तक तीन-चार मिस्सल पाँव दबा चुके थे, चबर-चबर मुंह चलाते हुए बोले, “ये ड्राइवर लेस कार के लिए साला वो लोग उसमे कोई घूमने वाला गैजेट लगाए, खूब सा कैमरा-वैमरा लगाए, कोई एक मैप्स का ऐप्प भी लगाए सो। लेकिन अपुन का फंडा एकदम सिंपल है! अपुन खूब सारा च्यूइंगम लेते और उसको चबा के बाइक का हैंडिल में लगा देते। एक बार हैंडिल स्टेबल हो गया तो उसके बाद अपन लोग धूम-थ्री टाइप फ़ास्ट बाइक चला डालते बिना हैंडल पकडे! पिछली बार गणपति पे अपन खूब स्टंट किया। बिना बाइक का हैंडल पकड़े अपन सात किलोमीटर चलाया बाइक। बीच में पंद्रह प्लेट मिस्सल पाँव, तेतीस प्लेट पानी पूरी और सात प्लेट भेलपुड़ी फिनिश किया। ऐसा टेक्नोलॉजी है क्या वो गोरा लोग के पास?”

चंटू बंटू अब आने वाले फेस्टीवल-सीजन में ‘क्रेजी किया रे’ सांग पर बाइक पर खड़े होकर ही डांस करेंगे। इस डांस के दौरान बाइक करीब 75 KM प्रति घंटे की स्पीड पर चलती रहेगी। इसको देखने के लिये गिनीज बुक वाले लोग जल्दी ही मुंबई पहुंचने वाले हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें