Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

रेलवे स्टेशन पर स्मार्ट फोन पर उंगली नहीं चला रहा था युवक, किया गया पुलिस के हवाले

07, Aug 2016 By Ritesh Sinha

मुंबई. सीएसटी रेलवे स्टेशन पर आज दोपहर पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि संदिग्ध युवक काफ़ी देर से स्टेशन पर ट्रेन का इंतज़ार कर रहा था और अपने स्मार्टफ़ोन की स्क्रीन पर उँगलियाँ नहीं फिरा रहा था। बस उसे ऐसे ही हाथ में लिये बैठा था।

Smartphones
स्मार्टफ़ोन्स पर लगे लोग और मनीष की उंगली

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्टेशन पर सैंकड़ों लोग अपनी-अपनी ट्रेन का इंतज़ार कर रहे थे। वे सभी अपने-अपने स्मार्ट फोन में व्यस्त थे और अपने मोबाइल की स्क्रीन को बिना पलक झपकाये देख रहे थे। लेकिन वो बंदा सिर्फ़ आने जाने वाली ट्रेनों को देख रहा था, हालांकि उसके हाथ में भी फ़ोन था।

इसी बीच एक बन्दे ने अंगड़ाई लेने के लिए अपना हाथ ऊपर किया तो उसे अपनी नज़र 13 सेकंड के लिए अपने मोबाइल से हटानी पड़ी। उन 13 सेकंड में से 8 सेकंड तो उसने अंगड़ाई लेने में खर्च कर दिए और बचे हुए 5 सेकंड में इधर-उधर नज़र दौडाई। उसने देखा कि उसके पास बैठा एक युवक खाली बैठा है और मोबाइल पर कुछ नहींं कर रहा है। यह देखते ही उसने ज़ोर ज़ोर से चिल्लाना शुरु कर दिया। डर के मारे सभी इधर उधर भागने लगे।

शोर सुनकर पुलिस भी आ गयी। थर-थर कांप रहे उस बंदे ने पुलिस को सारा क़िस्सा कह सुनाया। पुलिस ने सबसे पहले युवक से उसका नाम पूछा। उसने अपना नाम मनीष और पता गोरेगांव बताया। फिर पुलिस ने पूछा कि वो अपना स्मार्टफोन यूज़ क्यों नहीं कर रहा था? तो जवाब में मनीष ने कहा कि “दो दिन पहले जब मैं अपनी वाइफ़ और सासू मां के लिये सब्जी काट रहा था, तो चाक़ू से मेरी उंगली कट गयी थी। इसलिये मजबूरी में स्मार्टफोन यूज़ नहीं कर पा रहा हूँ।” कहते हुए उसने पुलिस को उंगली दिखा दी।

पुलिस ने इसे उसकी पहली गलती मानते हुए छोड दिया लेकिन चेतावनी दी कि “अगर फिर कभी रेलवे स्टेशन पर फ़ोन पर उंगली चलाता नहीं मिला तो उंगली समेत अंदर कर देंगे।” इसके बाद वो युवक चला गया और सभी लोगों ने राहत की सांस ली और फिर से अपने स्मार्टफोन्स पर तेज़ी से उँगलियाँ चलाने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें