Thursday, 25th May, 2017
चलते चलते

सेल्फ़ी स्पेशलिस्ट 'बीबो' मोबाइल से कॉल करती दिखी युवती, इलाक़े में मची भगदड़

11, May 2017 By बगुला भगत

मुंबई. मायानगरी में आज फिर एक ऐसी घटना घट गयी, जिसने पूरे देश में सनसनी मचा दी। अंधेरी में रहने वाली एक युवती आज दोपहर उस ‘बीबो’ स्मार्टफ़ोन से कॉल करती दिखाई दी, जिसे लोग सिर्फ़ सेल्फ़ी लेने के लिये खरीदते हैं। युवती की इस हरकत को देखकर पूरे इलाक़े में भगदड़ मच गयी। हल्ला सुनकर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी और आरोपी लड़की को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया लेकिन उसका पासपोर्ट थाने में जमा करा लिया है।

selfie4
कॉल वाली घटना से थोड़ी देर पहले दीपिका

पुलिस ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि लड़की का नाम दीपिका घोराड़े है, जो सुबह से लेकर रात तक विभिन्न मुद्राओं में लगभग डेढ़ सौ सेल्फ़ी लेती है। एक बार सेल्फ़ी लेते टाइम उसका जबड़ा टेढ़ा का टेढ़ा रह गया था, जिसे बाद में डॉक्टर ने ठोक-पीटकर सीधा किया। वो ख़ुद भी सेल्फ़ी वाले मोबाइल से कॉल होने की इस घटना से गहरे सदमे में है। हमारे रिपोर्टर ने दीपिका से बात की तो वो बड़ी मुश्किल से सिर्फ़ इतना बोल पायी कि “इसमें मेरी कोई ग़लती नहीं है। मैं तो मोबाइल को सेल्फ़ी लेने के लिये ही अनलॉक कर रही थी। पता नहीं कैसे मेरा हाथ कॉल वाले स्विच पर हाथ पड़ गया और नंबर डायल हो गया। आई शपथ! इसमें मेरा कोई फॉल्ट नहीं है!” -कहकर दीपिका सुबकने लगी।

उधर, स्मार्टफ़ोन बनानेवाली कंपनी ‘बीबो’ ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है। कंपनी के सीईओ झेन झेई का कहना है कि “हमारी कंपनी ऐसा कोई मोबाइल नहीं बनाती! यह सब हमारे विरोधियों की चाल है। सारी दुनिया जानती है कि हम सिर्फ़ सेल्फ़ी लेने वाले स्मार्टफ़ोन बनाते हैं।”

“लेकिन मोबाइल आपकी ही कंपनी का है, उस पे आपकी कंपनी का लोगो और नाम साफ़ दिख रहा है। लड़की के पास उसका बिल भी है।” इसके जवाब में झेई ने कहा कि “अगर ऐसा है तो हम जांच करायेंगे कि ऐसी गड़बड़ी कैसे हुई। ऐसा मोबाइल बना कैसे? जो भी दोषी पाया जायेगा, उसे लात मारकर नौकरी से निकाल दिया जायेगा।”

इस घटना के बाद, युवा वर्ग में ‘बीबो’ मोबाइल का क्रेज़ कम हो रहा है। ख़ास तौर पर लड़कियाँ इस मोबाइल को खरीदने से परहेज़ कर रही हैं। जैसे-जैसे उन्हें पता चल रहा है कि यह मोबाइल सेल्फ़ी के अलावा ‘कॉल’ जैसे कुछ फालतू काम भी करता है, वे इससे डरकर दूर भाग रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें