Friday, 23rd June, 2017
चलते चलते

अभी 20 साल और आयेंगे 'अपना सेट टॉप-बॉक्स बदलिए' वाले विज्ञापन -वेंकैया नायडू का एलान

24, Nov 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. केंद्र सरकार ने तय किया है कि आने वाले 40-50 साल में सभी घरों में सेट टॉप बॉक्स लगवाकर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फ़ैसला लिया गया। इस बैठक में कैबिनेट ने ‘अपना सेट टॉप-बॉक्स बदलिए’ वाले विज्ञापन को अगले बीस साल तक और चलाने को भी मंजूरी दे दी। ख़ुशी की बात ये है कि इस विज्ञापन को देखने के लिये दर्शकों से कोई पैसा नहीं लिया जायेगा। इसके आलावा, सेट टॉप-बॉक्स बदलने की आख़िरी तारीख़ को सीधे-सीधे 1 जनवरी 2050 तक बढ़ा दिया गया है।

I&B
“मोडीजी 50 साल में हमें सपनों का सेट टॉप बॉक्स दे देंगे”

बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने इस फैसले की जानकारी मीडिया को दी। जब वेंकैया जी से पूछा गया कि “इतना छोटा निर्णय लेने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाने की क्या आवश्यकता थी?” तो मंत्री जी भड़क गए और बोले- “ये तुम्हे़ छोटा निर्णय लगता है? ये एक ऐतिहासिक निर्णय है, जो सिर्फ मोडीजी ही ले सकते थे।” तभी बगल में खड़े एक दूसरे पत्रकार ने कहा- “लेकिन सर, इस विज्ञापन को देख-देखकर अब लोगों की सुलगने लगी है। शायद आपको ये नहीं पता!” यह सुनते ही वेंकैया जी ने उस पत्रकार की ओर तिरछी नज़र से देखा और कुछ बुदबुदाते हुए उठकर चले गए।

फ़ेकिंग न्यूज़ ने इस विज्ञापन के कुछ पीड़ित लोगों से बात की। मुंबई के रहने वाले जगदीश सडगांवकर ने बताया कि “सनी देओल ने हमें ‘तारीख़ पे तारीख़..तारीख़ पे तारीख़’ देना बंद किया तो सरकार ने देना चालू कर दिया। जब हमारा विशु पैदा हुआ था, ये सेट टॉप बॉक्स वाली एड तब शुरु हुई थी। अब विशु बारहवीं भी कर लेगा और ये एड अब भी आ रही है।”

जब हमारा संवाददाता सडगांवकर के पड़ोसी की राय जानने उनके घर में घुसा तो उन्होंने ‘सेट टॉप बॉक्स बदलो वाली एड’ सुनते ही अपना रिमोट उसके मुंह पर दे मारा और घर से भगा दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें