Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

एपल का 'लोगो' दिखाने के लिये अब उल्टा नहीं पकड़ना पड़ेगा iPhone, फ्रंट साइड पर भी दो बड़े-बड़े लोगो लगायेगी कंपनी

15, Jun 2016 By बगुला भगत

कैलिफ़ोर्निया/मुंबई. एपल कंपनी ने आख़िरकार आईफ़ोन खरीदने वालों के दिल की बात सुन ही ली। एपल ने एलान किया है कि अब आईफ़ोन की फ्रंट साइड पर भी कंपनी का ‘कटे सेब’ वाला ‘लोगो’ बना होगा, जिसके बाद लोगों को अपना आईफ़ोन उल्टी तरफ़ से हाथ में पकड़ने की ज़रूरत नहीं रहेगी।

Apple
बैक साइड से अपना ‘एपल’ दिखाते हितेशभाई

एपल के सीईओ टिम कुक ने कंपनी के मुख्यालय पर यह जानकारी देते हुए बताया कि “अपने कस्टमर्स की तरफ़ से हमें इस बारे में लाखों शिकायतें मिल रही थीं, ख़ास तौर से इंडियावालों से। उनकी शिकायत है कि आईफ़ोन में लोगो सिर्फ़ बैक साइड में क्यूं दिया है, आगे की तरफ़ क्यूं नहीं!”

कुक के इस एलान से भारत के आईफ़ोन-स्वामियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। मुंबई के अंधेरी में रहने वाले हितेश झवेरी ने चहकते हुए कहा- “अब हुए मेरे 55 हज़ार वसूल!”

“अगर लोगों को पता ही ना चले कि मैंने हाथ में क्या ले रखा है तो फिर इसे (आईफ़ोन) खरीदने का फ़ायदा ही क्या! सामने से तो इसका पता ही नहीं चलता कि ये लावा है या आईफ़ोन!”

“इसलिये मजबूरी में मुझे हमेशा ये ऐसे पकड़ना पड़ता है (उल्टी तरफ़ से पकड़कर दिखाते हुए)। तब जाकर ये कटा सेब दिखायी देता है। सच बताऊं तो जबसे मैंने ये लिया है, तबसे मुझे असली सेब की ज़रूरत ही नहीं पड़ी, मेरा तो इसे देखकर ही पेट भर जाता है।” -हितेश ने फ़ोन को निहारते हुए कहा।

मोबाइल इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का भी मानना है कि “देर से ही सही लेकिन एपल ने इंडियन कस्टमर्स की साइकोलॉजी को समझ लिया है। इस बदलाव के बाद अब इंडिया में आईफ़ोन की बिक्री निश्चित रूप से दोगुनी हो जायेगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें