Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

सोते समय भी सेल्फ़ी ले लेता है 'बीबो' का नया मोबाइल, ख़ुशी के मारे हज़ारों लड़कियाँ बेहोश

17, Nov 2017 By बगुला भगत

गुआंगझोंग. सेल्फ़ी-प्रेमियों का सबसे बड़ा दुख़ होता है कि वे उस समय सेल्फ़ी नहीं ले पाते, जब वे सो रहे होते हैं। लेकिन उन्हें अब और चिंता करने की ज़रूरत नहीं है! स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ‘बीबो’ ने उनका यह दुख़ हमेशा के लिये दूर कर दिया है। ‘बीबो’ ने एक ऐसा स्मार्टफ़ोन CC2 बाज़ार में उतार दिया है, जो सोने के बाद ख़ुद-ब-ख़ुद सेल्फ़ी ले लेता है, और वो भी अलग-अलग एंगल से! कंपनी ने इसकी टैगलाइन दी है- ‘चैन से सोना है तो बीबो लाइये!’

selfie-mobile
“चैन से सोना है तो खरीद लाइये- बीबो CC2”

बीबो के सीईओ झेंग झेई ने ‘CC2’ की ख़ूबियाँ गिनाते हुए कहा कि “हमने इसमें ऐसा सेंसर लगाया है, जो दो मिनट के लिये फ़ोन को अकेला छोड़ते ही समझ जायेगा कि बंदी सो गयी है (क्योंकि वे दो मिनट से ज़्यादा देर के लिये फ़ोन को अपने से दूर नहीं करतीं), और इसके नीचे से एक स्टैंड निकलेगा और यह सेल्फ़ी लेना शुरु कर देगा। पाउट की टेंशन लेने की भी ज़रूरत नहीं है, ये काम भी वो ख़ुद ही कर देगा।”

इसके अलावा, इसमें और भी कई ख़ूबियाँ हैं। अनलिमिटेड टॉकटाइम की तरह इसमें अनलिमिटेड मेगापिक्सल का सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है, जो एक साथ में दो-दो सेल्फ़ी ले लेता है। इससे उन लोगों का कष्ट दूर हो जाएगा, जिनका एक बार में एक सेल्फ़ी से जी नहीं भरता। सिर्फ़ इतना ही नहीं, सेल्फ़ी लेते समय आप ख़ुद को जो भी समझ रहे हैं- करीना या दीपिका- ये आपकी शक्ल को हूबहू उसके जैसा बना देगा।

यह ख़बर सुनते ही बीबो के स्टोर्स पर सेल्फ़ी-प्रेमियों की भीड़ टूट पड़ी है। कई लड़कियाँ तो ख़ुशी के मारे बेहोश हो गई हैं। मुंबई के अंधेरी इलाक़े में लाइन में लगी सेल्फ़ी की दीवानी सुहानी ने उछलते हुए कहा कि “पहले मैं इस टेंशन में सो भी नहीं पाती थी कि फिर मैं सेल्फ़ी कैसे लूँगी! लेकिन थैंक्स टू बीबो…अब मैं चैन से सो सकूँगी!” कहते-कहते उसने ख़ुशी में हमारे रिपोर्टर के साथ भी एक सेल्फ़ी ले ली।



ऐसी अन्य ख़बरें