Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

सन 2003: windows-xp की सीडी के लिए दोस्त की शादी में बेदर्दी से नाचा युवक, जींस भी फट गयी

16, Apr 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. यह घटना उस समय की है, जब मनमोहन सिंह जी देश के अगले प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन यह खबर अब जाकर 2017 में बाहर आई है। दरअसल, जब माइक्रोसॉफ्ट ने 2001 में Windows-XP लांच किया, तो लोग XP के फीचर्स देखकर पागल हो उठे थे, जिसे देखो वो ही अपने कंप्यूटर में XP इनस्टॉल कर लेना चाहता था। यहाँ तक कि XP का सेटअप पाने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार थे।

windows xp
और साथ में ये वॉल पेपर भी होता था

यही कारण है कि उस समय, जिनके पास Windows-XP की सीडी होती थी, वही अपने इलाके का बाहुबली होता था। चूँकि, ओरिजिनल बहुत महंगा था, इसलिए सभी क्रैक्ड वरशन की फिराक में ही रहते थे। ऐसे ही, वायरलेस कॉलोनी का रहने वाला चन्दन चंद्राकर, किसी भी कीमत पर Windows-XP हासिल कर लेना चाहता था। जब उसे पता चला कि उसके जिगरी दोस्त मनीष के पास XP की सीडी है, तो वह सीधे उसके घर सीडी मांगने पहुँच गया।

लेकिन मनीष ने सीडी देने से साफ़ इनकार करते हुए कह दिया- “अरे, ऐसे कैसे दे दूँ! तू मेरा दोस्त जरूर है, लेकिन हमारी दोस्ती अभी इतनी डार्क नहीं हुई है, कि मैं तुम्हे फ्री में XP की सीडी दे दूं।” यह सुनकर चन्दन निराश हो गया और अपना उतरा हुआ मुंह लेकर वहां से चला आया। लेकिन उसने ठान लिया कि वो मनीष को खुश करके रहेगा।

इस घटना के बाद से चन्दन, बिना मांगे ही मनीष की मदद करने लगा। जब मनीष के घर के टीवी में सिग्नल नहीं आ रहा था, तो चन्दन खुद, छत पर चढ़ गया और एंटीना हिलाने लगा। जब भी मनीष अपनी कार धोता, तो चन्दन बिना कहे ही पोछा लेकर मिरर वगैरह साफ़ करने लगता। वह सही समय की ताक में था, ताकि सीडी मांगने पर मनीष अगली बार ‘ना’ ना कह सके। इसी बीच मनीष की शादी का एलान हो गया। चन्दन को लगा कि उसे खुश करने का ये आखिरी मौका है।

बारात में नागिन धुन पर डांस करने का सारा बोझ चन्दन ने अपने सिर पर उठा लिया, जैसे ही नागिन धुन बजी, वो बेदर्दी से नाचने लगा। सारे मेहमान चन्दन का डांस देखकर हक्के-बक्के रह गये। चन्दन, निःस्वार्थ भाव से नागिन बनकर जमीन पर लोटने लगा। यहाँ तक कि उसने अपनी महंगी जींस की भी परवाह नहीं की, जिसे उसने पिछले दिनों ही 700 रु. में खरीदा था। चन्दन का जज्बा देखकर मनीष का दिल भर आया और उसने उसे उठाते हुए कहा- “बस कर पगले रुलाएगा क्या? कल आकर Windows-XP की सीडी ले जाना!” इतना सुनते ही चन्दन ख़ुशी के मारे पागल हो उठा और बिना बैंड के ही फिर से नागिन बन गया।



ऐसी अन्य ख़बरें