Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

गुरुग्रामः खोखे वाले ने लॉन्च किया ऐप, दी मल्टीनेशनल कंपनी को चुनौती

05, Oct 2016 By Social बैरागी

गुरुग्राम. मल्टीनेशनल कंपनी के बाहर चाय-सुट्टा के खोखे वाले ने कल अपना ऐप लॉन्च कर दिया। उसी मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी रोहित ने ये बात सुबह अपने ऑफिस के व्हॉट्सएप ग्रुप पे डाल कर लोगों को बतायी। दिन में 10 बार 10 मिनट का ब्रेक लेने वाले कर्मचारियों में इस ख़बर से उत्साह की लहर दौड़ गयी है। उसी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पंकज का कहना है कि “इस ऐप से चाय-सुट्टे का आर्डर 5 मिनट पहले हो सकता है और उन 5 मिनटों का इस्तेमाल 2 ट्वीट्स, 8 लाइक्स या फिर 4 शेयर्स में किया जा सकता है। यही नहीं, ग्रुप-बुकिंग पे 10% कैशबैक का ऑफर भी ऐप पे दिख रहा है।”

Tea Vendor
डिजिटल इंडिया के पथ-प्रदर्शक पप्पू चौरसिया

फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ स्पेशल इंटरव्यू में खोखे के भूतपूर्व मालिक और वर्तमान CEO पप्पू चौरसिया ने बताया कि “सामने टेकइन्फो कंपनी के सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स के 10 मिनट के ब्रेक-वार्तालाप में मुझे जावा-कोडिंग और मोबाइल एप्स का पता चला और मेरा इंटरेस्ट बढ़ता चला गया। लेकिन रिसोर्सेस की कमी के चलते वो आगे न जा सका। फिर एक दिन दो डेवेलपर्स के बीच जावा कोड की बहस में मुझे stockoverflow नाम की एक वेबसाइट का पता चला।”

इस तरह, पप्पू चौरसिया की लगन, 10 मिनट के ब्रेक-वार्तालाप और stockoverflow का ज्ञान रंग लाया और 18 रातों की कड़ी मेहनत के बाद उसका ऐप मार्केट में आ गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करके पप्पू को बधाई दी है और कहा है कि “पप्पू की मेहनत डिजिटल-इंडिया की ओर एक ऐतिहासिक कदम है। ये चाय बेचने वाला कल के डिजिटल-इंडिया का पथ-प्रदर्शक है। मैं मुकेश भाई (अंबानी) से कहूंगा कि पप्पू को 3 महीने के बजाय एक साल तक फ्री 4G डाटा दें।”

वहीं दूसरी ओर टेकइन्फो कंपनी के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में इस ख़बर से हड़कंप मच गया है। सुपर-गुप्त सूत्रों से पता चला है कि नये सीईओ पप्पू चौरसिया ने टेकइन्फो के मैनेजिंग-डायरेक्टर अमित बंसल को अपनी कंपनी में वाइस-प्रेसिडेंट के पद का ऑफर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें