Friday, 20th January, 2017
चलते चलते

'2 मिनट' बोलकर आधे घंटे तक पकाने वालों पर रोक लगायेगी सरकार, अब 2 मिनट होते ही डिसकनेक्ट हो जायेगा फ़ोन

06, Aug 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. “कहीं बिजी तो नहीं था, दो मिनट बात करनी थी” -अगर आप भी अक्सर ऐसी फ़ोन कॉल अटैंड करते हैं, जो 2 मिनट के नाम पे शुरु होती है और फिर आधे घंटे से पहले ख़त्म नहीं होती, तो आपके लिये ख़ुश ख़बरी है। सरकार जल्द ही ऐसे लोगों पर नकेल कसने वाली है, जो बात तो ‘1 मिनट’, ‘2 मिनट’ या ‘2 सेकेंड’ बोलकर शुरु करते हैं लेकिन फिर नॉनस्टॉप चालू हो जाते हैं।

Phone Call4
हॉटलाइन पर मोदी जी का ‘2 मिनट’ वाला फ़ोन सुनते ओबामा

TRAI (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया) ने देश के सभी मोबाइल ऑपरेटर्स को एक हफ़्ते के अंदर ऐसा सिस्टम डेवलप करने का निर्देश दिया है, जिससे ‘2 मिनट’ बोलने वाले सभी लोगों की कॉल 2 मिनट पूरे होते ही अपने आप ख़त्म हो जाये।

ट्राई के चेयरमैन रामसेवक शर्मा ने फ़ेकिंग न्यूज़ को फ़ोन पर बताया कि “हमें मोबाइल उपभोक्ताओं से काफ़ी शिकायतें मिल रही हैं कि उनकी ज़रूरी कॉल तो ड्रॉप हो जाती हैं लेकिन पकाने वाली कॉल कभी ड्रॉप नहीं होती, उनकी तो आवाज़ भी एकदम क्रिस्टल क्लियर आती है।”

“यह व्यवस्था लागू होते ही ‘2 मिनट’ बोलने वाले सभी उपभोक्ताओं को फ़ोन पर आवाज़ सुनायी देगी कि ‘आप अपने हिस्से की दो मिनट बात कर चुके हैं। कृपया दो घंटे बाद फिर से कोशिश करें।’ और फ़ोन डिसकनेक्ट हो जायेगा।” -इतना कहते ही शर्मा जी का फ़ोन भी डिसकनेक्ट हो गया।

तो डर किस बात का! मोबाइल की स्क्रीन पर ऐसे बंदे का नंबर देखते ही “ये फिर पकायेगा एक घंटे तक!” मत कहिये और मस्त होकर फ़ोन रिसीव कीजिये।



ऐसी अन्य ख़बरें