Wednesday, 26th July, 2017
चलते चलते

अमेरिका ने भारत को बदला लेने की धमकी दी, कहा- "हम भी चीनी ताइपे के साथ बेसबॉल के मैच खेलेंगे मुंबई में"

26, Aug 2016 By बगुला भगत

वॉशिंगटन. भारत-वेस्टइंडीज़ क्रिकेट सीरीज़ की वजह से भारत और अमेरिका के रिश्तों में दरार आ गयी है। फ़्लोरिडा में वेस्टइंडीज़ के साथ भारत के टी-ट्वेंटी मैच से पहले अमेरिका ने धमकी दी है कि अगर तुम हमारे यहां क्रिकेट खेलोगे तो फिर हम भी तुम्हारे देश में आकर बेसबॉल के मैच खेलेंगे और वो भी चार-चार!

baseball2
है तो क्रिकेट जैसा ही, पर ये अंपायर कीपर के पीछे क्या कर रहा है?

मैच शुरु होने से 48 घंटे पहले बुलाई गयी आपातकालीन प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने धमकी देते हुए कहा कि “तैयार हो जाओ इंडिया वालो! हम मुंबई में चीनी ताइपे के साथ बेसबॉल के मैच खेलने आ रहे हैं।”

उन्होंने धमकी को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हमें क्रिकेट नहीं पता तो तुम लोगों को भी बेसबॉल के नाम पे सिर्फ़ न्यूयॉर्क यैंकीज का नाम मालूम है। चीनी ताइपे कहां पे है, यही पता करने में तुम्हें छठी का दूध याद आ जायेगा। समझे!”

“तुम्हारे BCCI वालों से बड़ा पैसाखोर नहीं देखा हमने आज तक! टीवी पे एड से पैसा कमाने के चक्कर में वो अपने प्लेयर्स को रात के 3 बजे जगायेगा और मैच खिलायेगा। हद है BC!” -कैरी ने ताना मारते हुए कहा।

ग़ौरतलब है कि ये मैच भारतीय समयानुसार रात साढ़े सात बजे शुरु होंगे, जिस समय अमेरिका में सुबह के 4 बज रहे होंगे।

कैरी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मयंती लैंगर ने स्टुअर्ट बिन्नी को फ़ोन लगाकर पूछा- “वहां यूएस में क्या कर रहा है मेरा बिन्नी बेबी?”, तो बिन्नी ने जवाब दिया-  “मैच खेलने आया हूं मैच!” इस पर लैंगर ने कहा- “मुझे बनाओ मत!” अमरीका में कौन क्रिकेट खेलता है, ज़रूर तुम घूमने गये हो!”

बाद में फ़ेकिंग न्यूज़ से फ़ोन पर बात करते हुए बिन्नी ने कहा- “ठाकुर साब को ज़िम्बाब्वे वाली सीरीज़ भी यहीं करानी चहिये थी। मैच तो खेलने को मिलता नहीं, कम से कम घूमने की जगह तो ढंग की मिल जाती!”



ऐसी अन्य ख़बरें