Monday, 23rd April, 2018

चलते चलते

टीम इंडिया में नहीं जाना चाहते Under-19 के खिलाड़ी, रहना पड़ेगा रवि शास्त्री के साथ

07, Feb 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी का सपना होता है कि एक दिन उसे देश के लिए खेलने का मौका मिले। लेकिन अंडर-19 टीम के खिलाड़ी ऐसा बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं। दरअसल, वे अंडर-19 से ही खुश हैं और सीनियर टीम में नहीं आना चाहते क्योंकि वहाँ उन्हें राहुल द्रविड़ नहीं, बल्कि रवि शास्त्री मिलेंगे। यही वजह है कि ये सभी खिलाड़ी सीनियर टीम में सलेक्शन से डर रहे हैं।

U-19 World Cup
अंडर-19 टीम को घूरते शास्त्री जी

गौरतलब है कि अंडर-19 टीम अभी-अभी न्यूज़ीलैंड से चैम्पियन बनकर लौटी है, जहाँ टीम के कई खिलाड़ियों ने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है। मीडिया में भी इनकी ख़ूब चर्चा हो रही है और ये रातों-रात स्टार बन गए हैं। इसी वजह से उन्हें डर है कि कहीं उनका सलेक्शन टीम इंडिया में ना हो जाए।

जूनियर टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने बताया कि “मैं तो बचपन से टीम इंडिया में जाने के सपने देख रहा हूँ! लेकिन इतना नज़दीक आ जाने के बाद भी अब मेरा वहां जाने का कतई मन नहीं कर रहा है! वहाँ शास्त्री जी मिलेंगे और मैं द्रविड़ से सीधे शास्त्री जी के पास नहीं जाना चाहता!”

“कोहली भी जब अंडर-19 जीतकर आए थे तो उनका सलेक्शन सीनियर टीम में झट से हो गया था! इसलिए मुझे डर है कि कहीं मेरा भी सलेक्शन बड़ी टीम में ना हो जाए!” -कहते हुए उनके चेहरे पर डर साफ़ दिख रहा था।

“अगर मेरा सलेक्शन बड़ी टीम में हो गया तो मैं तो नहीं जाऊंगा, मैं यहीं ठीक हूँ! दिलीप ट्रॉफी खेल लूँगा लेकिन सीनियर टीम में नहीं जाऊंगा! कोहली ही झेलें उसे! ” -पृथ्वी ने आगे कहा।

वहीं, अंडर-19 में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल के घर तो पिछले तीन दिनों से नॉन-स्टॉप पूजा-पाठ चल रही है। उसके घरवालों की एक ही तमन्ना है कि किसी तरह उनका लड़का सीनियर टीम में जाने से बच जाये।



ऐसी अन्य ख़बरें