Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

भारत में बढ़ती लोकप्रियता के चलते ट्विटर ट्रोल खेल को मिली अगले ओलम्पिक में जगह

04, Mar 2017 By कपट मुनि

नई दिल्ली। ओलम्पिक की दुनिया से ट्विट्टर ट्रोल के चाहने वालों के लिए आज एक खुश खबरी आई है। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति ने ट्विटर ट्रोल को एक आधिकारिक खेल के रूप में मान्यता देते हुए इसे टोक्यो में होने वाले अगले ओलंपिक में शामिल करने का फैसला लिया है।

ट्रोल ओलम्पिक का आधिकारिक लोगो
ट्रोल ओलम्पिक का आधिकारिक लोगो

हम अपने पाठकों को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति उबाऊ खेलों की वजह से ओलंपिक की घटती लोकप्रियता को लेकर चिंतित थी। इसलिए समिति ने निर्णय लिया था कि वह दुनिया के विभिन्न देशों में खेले जाने वाले लोकप्रिय खेलों को ओलंपिक में शामिल करेगी। दुनियाभर से लोकप्रिय खेलों को खोजने के लिए ओलम्पिक समिति ने अपने चील जैसी निगाह वाले जासूस भारत में भी छोड़ रखे थे। इन जासूसों ने भारत में ट्विटर ट्रोल के रूप में होने वाले खेल की लोकप्रियता को भाँप लिया, तथा इसे ओलंपिक खेलों में शामिल करने की सिफारिश की।

जब से इस खेल को ओलम्पिक में शामिल करने की खबर फेकिंग न्यूज़ पर आई है, ट्विटर ट्रोल के खेल को चाहने वाले खिलाड़ियों के साथ साथ भारतीय ओलंपिक संघ भी फूला नहीं समा रहा है। हमारे संवाददाता को ओलंपिक संघ के प्रवक्ता ने बताया की ट्विटर ट्रोल खेल के ओलंपिक में शामिल होने से हमारी ओलंपिक में गोल्ड मैडल लेने की सम्भावना प्रबल हो गई है। अबसे हम ओलंपिक से सिर्फ गोरों के साथ खींची सेल्फियां लेकर नहीं लौटेंगे बल्कि मैडल भी लाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर ट्रोल खेल में भारत को हराना किसी भी देश के बस की बात नहीं।

इसलिए इसकी हर विधा जैसे एकल ट्रोल, जोड़ी से ट्रोल और ग्रुप ट्रोल, सब में महिला और पुरुष दोनों प्रतिभागियों के साथ भाग लिया जाएगा जिससे कि हम ज्यादा से ज्यादा गोल्ड जीत सकें। हमारे संवाददाता को मिली गुप्त जानकारी के अनुसार एकल ट्रोल खेल के लिए शोभा डे और जावेद अख्तर, जोड़ी से ट्रोल के लिए वीरेंद्र सहवाग और रणदीप हुड्डा तथा ग्रुप ट्रोल के लिए विभिन्न छात्र संगठनों और नेताओं के चमचों के ग्रुपों के नाम चर्चा में हैं। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति की इस घोषणा से क्रिकेट के ओलंपिक में शामिल होने का सपना एक बार फिर टूट गया है। जिसके चलते देश के कई खिलाडियों ने क्रिकेट से संन्यास ले ट्रोलिंग की नेट प्रेक्टिस चालू कर दी है।



ऐसी अन्य ख़बरें