Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

"श्रीलंका ने भारत के साथ अगर और मैच खेले तो हम मलिंगा को अगवा कर लेंगे" -एलटीटीई

20, Aug 2017 By बगुला भगत

कोलंबो. लगभग आठ साल पहले ख़त्म हो चुके आतंकवादी संगठन एलटीटीई (लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल इलम) में फिर से हलचल दिखाई दे रही है और इसकी वजह है- भारत-श्रीलंका क्रिकेट सीरीज़। भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे मैचों से बोर होकर एलटीटीई ने धमकी दी है कि अगर इन बकवास मैचों को बंद नहीं किया तो वो मलिंगा को अगवा कर लेगा।

IndvsSL3
पांच महीने में दसवीं बार मैच खेलने आते दोनों टीमों के प्लेयर

एलटीटीई ने किसी गुप्त ठिकाने से फ़ोन करके श्रीलंका सरकार को धमकी दी है कि “अगर तुम लोगों ने भारत के साथ ये रोज़-रोज़ के मैच बंद नहीं किये तो हम उस भट्टा एक्शन वाले मलिंगा को अगवा कर लेंगे!”

ख़ुद को एलटीटीई का कमांडर बताने वाले गुमनाम शख़्स ने आगे कहा कि “जब एक भी बंदा इनके मैच नहीं देखना चाहता, तो फिर ये मैच क्यूँ कराये जा रहे हैं?” इसके जवाब में श्रीलंकाई मंत्री ने कहा कि “नहीं, ऐसी बात तो नहीं है। कुछ लोग तो मैच देखन आते हैं।”

इस पर उस बंदे ने पलटकर पूछा कि “कमेंटटरों और स्टेडियम में चिप्स-कोल्ड ड्रिंक बेचने वालों के अलावा और कौन आता है बे? और कमेंटेटर भी इसलिये आते हैं क्योंकि उन्हें इस काम के पैसे मिलते हैं। उनके अलावा इन थकेले मैचों में किसी का इंट्रेस्ट नहीं है। समझे!”

“अगले वनडे तक का टाइम है तुम लोगों के पास! सोच लो, तुम्हें मलिंगा चाहिये कि नहीं!” -यह कहकर उसने फ़ोन काट दिया।

एलटीटीई की इस धमकी का असर दिखाई देना शुरु हो गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने तुरंत एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है और प्रधानमंत्री मोदी से भी इस बारे में बात की है। मोदी जी ने उनसे कहा है कि “मित्र, इस बारे में तो हमें आमने-सामने बैठ के बात करनी होगी, इसलिये मैं फ़्लाइट पकड़ के अभी श्रीलंका आ रहा हूँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें