Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

बार-बार सीरीज जीतने के इरादे से उतरती है टीम इंडिया, इस बार उतरेगी हारने के इरादे से

23, Dec 2017 By Ritesh Sinha

इंदौर. स्पोर्ट्स पेज पर आए दिन एक खबर ज़रूर दिख जाती है, और वो है- “सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया!” अरे भाई! सबको पता है कि कोई भी टीम जीतने के इरादे से ही मैदान में उतरती है, तो इसको अलग से लिखने की क्या ज़रूरत है? लेकिन फिर भी यह हैडलाइन देव आनंद की तरह सदाबहार हो गई है। जब भी मौका मिलता है मीडिया वाले “सीरिज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया!” -लिखकर चिपका देते हैं।

India-Sri Lanka
“कभी हमसे भी सीरीज हारो भैय्या!”

हालाँकि, टीम इंडिया भी आजकल इतनी क्रिकेट खेलती है कि हर दस दिन बाद इस खबर को चलाना ही पड़ता है। श्रीलंका के साथ टेस्ट, वन डे और T-20 सब में यही हैडलाइन धड़ल्ले से यूज हो रही है। लेकिन अब इस तरह की ख़बरों से वर्तमान कैप्टन रोहित शर्मा ऊब चुके हैं, इसलिए वो कुछ नया करना चाहते हैं। उन्होंने अपने इरादों को छुट्टी पर भेज दिया है, ताकि वो सीरिज जीतने के इरादे से नहीं बल्कि हारने के इरादे से मैदान में उतर सकें।

अपने इरादों को बस में बिठाने के बाद उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया। “आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?” -यह पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि “लाइफ में कुछ ट्विस्ट होना चाहिए यार! कब तक वही घिसी-पिटी लाइन चलाते रहेंगे! “सीरिज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया!” -कोफ़्त होती है मुझे ये सब पढ़कर! हम तो अपने इरादे किसी को नहीं बताते फिर ये मीडिया वालों को कैसे पता चल जाता है कि हम लोग किस इरादे से उतर रहे हैं!”

“..इसलिए इस बार मैंने कुछ नया करने की ठान ली है! आज के मैच में हम हारने के इरादे से मैदान में उतरने वाले हैं, ताकि ऐसी न्यूज़ लिखने वालों को सबक सिखा सकें! C’mon Guys! We have to lose this match!” -बंदों का हौसला बढ़ाने के लिए रोहित चिल्लाए।

टीम इंडिया की इस रणनीति के बारे में क्रिकेट के महान एक्सपर्ट जोरावर सिंह का मानना है कि “ये बिल्कुल सही कदम है! इतने दिनों तक जब सीरीज जीतने के इरादे से उतर रहे थे तो एक बार हारने के इरादे से उतर जाने में भी कोई बुराई नहीं है! नया-नया कैप्टन है, कुछ नया करने दो उसे!”

उधर, ऐसी बात नहीं है कि मीडिया वाले रोहित शर्मा के इस प्लान से गच्चा खा जाएँगे। बल्कि उन्होंने भी अपनी तैयारी कर रक्खी है। अगर टीम इंडिया सीरीज हार गई तो वे एक नयी लाइन लिखना शुरू कर देंगे- “रोहित शर्मा को धोनी के साथ संन्यास ले लेना चाहिए!”



ऐसी अन्य ख़बरें