Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

टीम इंडिया की जर्सी में माँ का नाम लिखे जाने पर न्यूजीलैंड भड़का, कहा- "माँ का नाम लिखकर हमारी नानी याद दिला दी"

31, Oct 2016 By Ritesh Sinha

विशाखापट्टनम. भले ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जर्सी पर माँ का नाम लिखे जाने की चारों तरफ प्रशंसा हो रही हो, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस मुहिम से खासे नाराज बताए जा रहे हैं। उनका मानना है कि आखिरी वनडे मैच में जैसे ही टीम इंडिया की जर्सी में माँ का नाम लिखा गया उनकी करारी हार हो गई और वो इस सीरीज़ से हाथ धो बैठे।

माँ के नाम वाली जर्सी के साथ खिलाड़ी
माँ के नाम वाली जर्सी के साथ खिलाड़ी

इसी मसले पर बात करते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने बताया कि- “इस सीरीज़ के दौरान हम टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे रहे थे। लेकिन आखिरी वनडे मैच में हमने देखा कि टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी माँ के नाम वाली शर्ट पहनकर मैदान में उतर रहे हैं, जिसका हमें जरा भी अंदाजा नहीं था। ये नया आईडिया लाने से पहले हमें कोई चेतावनी भी नहीं दी गई थी, जिससे हम कुछ तैयारी कर सकें। मुझे तो लगता है कि हमारे साथ बहुत बड़ी साज़िश हुई है। ‘माँ’ का नाम लिखकर हमें हमारी नानी याद दिला दी गई और हम आखिरी वनडे में 190 रन से हार गए।”-कहते हुए विलियम्सन भावुक हो गए।

“अगर आपको पहले से पता होता तो आप क्या करते?” ऐसा पूछे जाने पर विलियम्सन ने जवाब दिया कि- “हम अपनी जर्सी में दादीजी का नाम लिखते। Simple! दादीजी माँ से उम्र में बड़ी होती है और हम ये मैच आसानी से जीत जाते।”

वहीँ अगले महीने भारत दौरे पर आने वाली ‘इंग्लैंड टीम’ के भी हाथ पाँव फूल गए हैं। उन्होंने अभी से अपनी जर्सी में अपने दादा-दादी का नाम लिखवाकर रख लिया है, ताकि जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया के हमलों का जवाब दिया जा सके।



ऐसी अन्य ख़बरें