Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

टीम इंडिया को एयरपोर्ट छोड़ने पहुँचा आधा श्रीलंका, प्लेन में बिठाकर ही वापस लौटे लोग

07, Sep 2017 By बगुला भगत

कोलंबो. टेस्ट और वनडे सीरीज़ में सूपड़ा साफ़ करने के बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकमात्र टी-20 मैच में भी धो दिया। डेढ़ महीने के इस टूर में श्रीलंकाई टीम की इतनी दुर्गति हुई कि उनके समर्थक भी तंग आ गये। हर मैच में हार के बाद वे दुआ मांगने लगते कि कब ये इंडियन टीम वापस जाये और कब हमारे लौंडे पिटने से बचें।

Srilankan Fans1
टीम इंडिया के लौटने पर जश्न मनाते श्रीलंकाई फैन्स

आख़िरकार वो दिन आ ही गया। कल टी-20 मैच में जैसे ही श्रीलंका की आख़िरी हार हुई तो दर्शक जश्न मनाने लगे। उन्हें नाचता-कूदता देखकर कमेंटेटर भी चक्कर में पड़ गये कि श्रीलंका की टीम हारी है या जीती है!

बाद में पता चला कि ये इस बात का जश्न मना रहे हैं कि अब इंडिया की टीम वापस लौट जायेगी और उनकी टीम को अब कोई और हार नहीं झेलनी पड़ेगी। इस बात से दर्शक इतने उत्साहित थे कि नारेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया के पीछे-पीछे होटल पहुँच गये और रात भर वहीं जमे रहे।

जब सुबह टीम इंडिया एयरपोर्ट के लिये निकली तो हज़ारों लोगों का हुजूम उन्हें ‘सी ऑफ़’ करने के लिये निकल पड़ा। भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था मानो पूरा श्रीलंका ही एयरपोर्ट पर उमड़ आया हो। कुछ फैन्स तो भारतीय खिलाड़ियों के लौटने से इतने ख़ुश थे कि उन्हें तोहफ़े भी दे रहे थे।

ख़ुद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल श्रीसेना अपने मंत्रिमंडल के साथ एयरपोर्ट पहुँचे और भारतीय खिलाड़ियों को विदा किया। वे टीम को अपने सामने हवाई जहाज़ में चढ़ाने के बाद ही वापस लौटे।

इस भीड़ को देखकर श्रीलंका के एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि “इतनी पब्लिक तो मुंबई में इनका स्वागत करने भी नहीं आयेगी, जितनी यहाँ पे इन्हें छोड़ने आयी है। अगर इंडियन टीम दो-चार दिन और यहाँ रह जाती तो ये लोग मलिंगा पे धावा बोल देते।”



ऐसी अन्य ख़बरें