Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

सुशील और नरसिंह के बीच अब दिल्ली में कुश्ती के 10 मैचों की सीरीज़ होगीः खेल मंत्रालय

27, Jul 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. पहलवान सुशील कुमार के बाद अब नरसिंह यादव भी रियो ओलंपिक में नहीं जा रहे हैं क्योंकि उन्हें प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया है। इस वजह से ये दोनों पहलवान अब काफ़ी समय तक खाली बैठे रहेंगे। केंद्र सरकार उनके इस खाली समय का सदुपयोग करने की योजना बना रही है। जिसके तहत इन दोनों पहलवानों के बीच दस मैचों की एक सीरीज करायी जायेगी।

Sushil1
सीरीज के लिये ‘सुल्तान स्टाइल’ में प्रैक्टिस करते सुशील

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि “देखो, जो नुकसान होना था, वो तो हो ही गया। तो क्यूं ना इस मौक़े का कुछ फ़ायदा उठा लिया जाये!”

“सरकार इन दोनों के बीच 10 कुश्तियों की एक सीरीज़ करायेगी, जिसका नाम होगा- ‘माइक्रोमैक्स कुश्ती किंग’। मुक़ाबला एकदम सुपरहिट रहेगा। सारे टिकट एक ही दिन में बिक जायेंगे।”

“और पब्लिक को भी पता चल जायेगा कि दोनों में कौन बेस्ट है। वो सुशील तो पहले ही नरसिंह से लड़ने के लिये घूम रहा था। अब नरसिंह भी मामला सैटल करने के चक्कर में होगा।” -श्री गोयल ने कहा।

उधर, सुशील ने इस मुक़ाबले के लिये अपनी सहमति दे दी है। फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि “नरसिंह के बारे में सुनकर बहुत बुरा लगा पर ये जानकर और भी बुरा लगा कि वे मिनिस्ट्री वाले मुझे अब भी नहीं भेज रहे।”

इस सीरीज़ के अलावा, खेल मंत्रालय एक ‘स्वदेशी ओलंपिक’ कराने पर भी विचार कर रहा है, जिसमें वे सारे खिलाड़ी भाग लेंगे, जो ओलंपिक में जगह नहीं बना पाये हैं। इस ‘स्वदेशी ओलंपिक’ का स्पॉन्सर बाबा रामदेव का ‘पतंजलि- गाय का शुद्ध देसी घी’ होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें