Monday, 23rd April, 2018

चलते चलते

कोहली को सेंचुरी से रोकने के लिए पिच पे छोड़ी थी काली बिल्ली, सचिन का फ़ैन हिरासत में

11, Feb 2018 By बगुला भगत

जोहानिसबर्ग. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के फ़ैन्स का झगड़ा नये लेवल पर पहुँच गया है। सचिन के एक फ़ैन ने कल कोहली को सेंचुरी से रोकने के लिए पिच पर काली बिल्ली छोड़ दी। बुद्धप्रकाश नाम का यह फ़ैन, जिसे लोग प्यार से ‘बुद्धू’ कहते हैं, फिलहाल पुलिस की हिरासत में है।

Kohli2
यही है वो काली बिल्ली, जो पिच पर छोड़ी गई थी

जोहानिसबर्ग के पुलिस चीफ़ एन्गिडी पुंगी ने बताया कि “कल जब कोहली 100 रन से कम पे आउट हो गये, तो शक़ तो हमें तभी हो गया था कि दाल में ज़रूर कुछ ‘काला’ है। हमारे लुंगी जैसे बॉलर कोहली को इस फ़ॉर्म में सेंचुरी से पहले कैसे आउट कर सकते हैं?”

“जब हमने तफ़्तीश शुरु की तो हमें सीसीटीवी फ़ुटेज में एक शख़्स नज़र आया, जो मैच से पहली रात को काली बिल्ली लेकर स्टेडियम में घुस रहा था। हमें पिच पर बिल्ली के पंजों के निशान और पॉटी भी मिली है।” -पुंगी ने एक पॉलीथीन में कुछ दिखाते हुए कहा।

“इतना ही नहीं, कल सुबह कोहली के होटल रूम के दरवाज़े पर एक छोटा सा टूटा हुआ बैट भी मिला था, जिस पर सिंदूर, चावल और कटा हुआ नींबू रखा था। वहाँ भी सीसीटीवी में यही बिल्ली वाला बंदा नज़र आ रहा है।” -उन्होंने आगे बताया।

“अभी तक आरोपी ने पूरी साज़िश का ख़ुलासा नहीं किया है, वो सिर्फ़ यही कहे जा रहा है कि ये सब मैंने ‘भगवान’ के कहने पे किया है। हमारा मानना है कि वो भगवान और कोई नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर ही हैं।” -पुंगी ने चार्जशीट बनाते हुए कहा।

इस ख़ुलासे से पूरे क्रिकेट जगत में खलबली मच गयी है। विशेषज्ञों का कहना है कि जिस तरह से कोहली सचिन के सारे रिकॉर्ड्स को एक-एक करके तोड़ते जा रहे हैं, उसे देखकर सचिन के फ़ैन्स बुरी तरह से छटपटा रहे हैं। कुछ चिढ़े हुए फ़ैन्स तो इस हद तक गिर गये हैं कि वे अनुष्का की फ़िल्मों को फ़्लॉप कराने के लिए हवन तक कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें