Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

"विराट को कॉमन प्लेयर बनाओ नहीं तो सीरीज़ कैंसल", चौथे वनडे से पहले द. अफ्रीकी टीम की धमकी

08, Feb 2018 By बगुला भगत

केप टाउन. भारत के हाथों एक के बाद एक हार झेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अचानक एक अजीबोग़रीब शर्त रख दी है। तीसरा वनडे हारने के बाद मेजबान टीम ने इमरजेंसी मीटिंग की। जिसके बाद उसने धमकी दे दी कि सीरीज़ के बाक़ी मैचों में विराट कोहली दोनों ओर से बैटिंग करेंगे, नहीं तो हम मैच नहीं खेलेंगे!

अफ्रीकी टीम की इस धमकी से सीरीज़ पर संकट के बादल मँडरा गये हैं। बीसीसीआई ने उनकी इस माँग को मानने से साफ़ इनकार कर दिया है। टीम इंडिया के संदिग्ध कोच रवि शास्त्री ने तंज़ कसते हुए कहा कि “ये कोई बच्चों का खेल हो रहा है क्या? और मैं बच्चों की टीम का कोच हूँ क्या?” माना जा रहा है कि ऐसा कहकर शास्त्री जी ने द्रविड़ को भी ताना मारा है।

वहीं, आईसीसी कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में है। आईसीसी का मानना है कि कोहली जो कुछ कर रहे हैं, वह अफ्रीकन बॉलरों के मानवाधिकारों का हनन है और उनका किसी एक टीम की ओर से खेलना नैसर्गिक न्याय के सिद्धांत के भी ख़िलाफ़ है।

india-southafrica-capetown-ODI
कोहली को मनाते साउथ अफ्रीकी प्लेयर

छह मैचों की सीरीज़ में 0-3 से पिछड़ रही मेजबान टीम के कप्तान मार्कराम ने कहा कि “क्या यही है इंडिया वालों की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट? उन्हें हम पे रहम करना चाहिये क्योंकि मेरे नाम में ‘राम’ भी है और चेहरे पे ‘मार्क’ भी! इधर…ये देखो!” उन्होंने ‘तेजा’ की तरह मार्क दिखाते हुए कहा।

अफ्रीकी टीम की इस माँग के पीछे एक वजह यह भी मानी जा रही है कि अगर कोहली कॉमन प्लेयर बन गये तो फिर उनके साथ-साथ इंडियन टीम को भी बराबर गालियाँ सुनने को मिलेंगी।

हैरानी की बात ये है कि कप्तान कोहली ख़ुद कॉमन प्लेयर बनने के लिए तैयार हैं! बीसीसीआई के इनकार पर उन्होंने बड़बड़ाते हुए सिर्फ़ इतना कहा, “@#$5…%$#@…*&^%$#@…m#$%c…b@$%&#c…@&%$#$#!”

उधर, उनके दिल्ली के एक टीममेट ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “उस चू@#$ को तो बैटिंग करने में मज़ा आता है। बचपन में भी सारे मैचों में कॉमन प्लेयर वही बनता था और साला सारे दिन बैटिंग करता रहता था।”



ऐसी अन्य ख़बरें