Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

रोहित शर्मा पर बनेगी फ़िल्म​, अपना आगे का करियर इसी फ़िल्म पर आधारित​ करेंगे शर्माजी

28, Aug 2017 By Vish

मुंबई. टीम इंडिया के टेलेन्टेड क्रिकेटर रोहित शर्मा पर फ़िल्म बनने जा रही है। इस फ़िल्म के साथ ही बीसीसीआई ने भी फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में उतरने के लिये अपनी कमर कस ली है। उसने एक बड़ी प्रोडक्शन कम्पनी के साथ इस फ़िल्म के लिये करार किया है। यह फ़िल्म अभी तक की सभी स्पोर्ट्स फ़िल्मों से हट के होगी। जहाँ, बाकी की फ़िल्में खिलाड़ियों का करियर अस्त होने के बाद बनती हैं। जिनमें वो सब कुछ दिखाया जाता है, जो उन्होंने अपने करियर में हासिल किया।

Rohit Sharma2
इनके टेलेंट से बच के कहाँ जाओगे!

जबकि ये फ़िल्म रोहित शर्मा के करियर में होने वाली भविष्य की घटनाओं पर फ़ोकस करेगी, जो अब तक हुई नहीं हैं। और माना जा रहा है कि रोहित अपना बाकी का बचा हुआ करियर इसी फ़िल्म पर आधारित करेंगे। ऐसा प्रयोग पहले किसी भी खिलाड़ी या फ़िल्म-मेकर ने नहीं किया है।

इस फ़िल्म की कमान एक उभरते हुए युवा निर्देशक को सौंपी गयी है और मशहूर लेखक जोड़ी हलीम-नावेद ने फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर काम भी शुरू कर दिया है। चूंकि इस फ़िल्म पर भारत के क्रिकेट का भविष्य टिका है, इसिलिये बीसीसीआई के मंजूरी देने के बाद ही स्क्रिप्ट को फ़ाइनल किया जायेगा। इस फ़िल्म का नाम ‘Rohit Sharma – The Untapped Talent’ रखा जा सकता है। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि रोहित की भूमिका में कौन सा एक्टर होगा।

फ़िल्म के प्रोडक्शन हाउस की मीडिया को-ऑर्डिनेटर कल्पना मेहरा से जब फ़ेकिंग न्यूज़ ने पूछा कि “जब फ़िल्म रियल लाइफ़ पर्सनॅलिटी पर बना रहे हैं, तो ऐसे इवेंट्स क्यूँ दिखा रहे हैं जो अभी हुए ही नहीं हैं?”, तो उन्होंने कहा, “देखिये, बाकी फ़िल्मों में क्या होता है कि जो भी सक्सेसफुल प्लेयर्स होते हैं, उनमे से एक को सलेक्ट कर लो और जो उन्होंने achieve किया है वो दिखा दो। इसमें में क्या चैलेंज है? फ़िल्म देखते टाइम आॅडिएंस को भी पता होता है कि क्या दिखाने वाले हैं। तो इससे उनकी एक्साइटमेंट भी कम हो जाती है। पर सोचिये! जब आपको पता ही नहीं होगा ‘वाॅट टु एक्स्पेक्ट’, तो आपको भी फ़िल्म देखने में कितना मज़ा आयेगा!”

“शर्मा जी के करियर के स्टार्ट से लेकर अभी तक के इवेंट्स हम फ़ास्ट फ़ाॅरवर्ड करके फ़िल्म के ओपनिंग क्रेडिट्स में ही निपटा देंगे और मेन पिक्चर स्टार्ट होगी 2017 के year end से जब टीम South Africa के टूर पे जाती है। इस फ़िल्म में रोहित काफ़ी बड़े-बड़े कारनामे करने वाले हैं और उनमें इतना टैलेंट है कि देख लीजियेगा जो भी हम इस फ़िल्म में दिखायेंगे वो उसे रीयल लाइफ़ में साकार करके दिखायेंगे।”

“भला ऐसा कैसे सम्भव होगा?” इस पर उन्होंने कहा, “ओफ़्फ़ो! मैं आपको एग्ज़ाम्पल दे के समझाती हूँ। देखिये! जब आप लिमिटेड ओवर्स का मैच खेलते हैं तो पहले बैटिंग करते टाइम आपको पता नहीं होता कि कितने रन बनाना काफ़ी होगा। कभी 120 का स्कोर भी काफ़ी होता है तो कभी 200 रन भी कम पड़ जाते हैं। रोहित के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। कभी 264 रन बना देते हैं तो कभी डक पर आउट हो जाते हैं। वनडे और टी-20 में अच्छा खेलते हैं तो टेस्ट में परमानेंट भी नहीं हैं। कभी महत्वपूर्ण मैचों को उतना महत्वपूर्ण ना समझ कर भी वो जल्दी आउट हो जाते हैं तो कभी थोड़े रन बनाकर वो सोचते हैं आज के लिये इतना काफ़ी होगा और अच्छा खेलते-खेलते बीच में ही अपना विकेट फेंक कर आ जाते हैं। उनमे टैलेंट तो बहुत है पर उसको ठीक से यूटिलाइज नहीं कर पा रहे हैं। ये फ़िल्म उनके करियर के लिये एक road-map का काम करेगी। फ़िल्म बनने के बाद उनको भी पता होगा कि कब कौन से मैच में कितने रन बनाने हैं, कौन सा मैच महत्वपूर्ण है और कौन सा नहीं! उनके करीयर में कब बड़ा मोड़ आयेगा ये सब। जब उनके मन में टारगेट सेट रहेगा तब ही तो वो अपने करियर को सही ढंग से दिशा दे पायेंगे।”

साथ ही, BCCI के सुझाव पर इस फ़िल्म में रोहित को टेस्ट क्रिकेट में 2-3 ट्रिपल सेन्चुरी बनाते दिखाया जायेगा और साथ ही वो ब्रायन लारा के 400 रन का रिकाॅर्ड भी तोड़ते नज़र आयेंगे। इसके अलावा वो टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन, 125 इन्टरनेशनल सेन्चुरी, साल में सर्वाधिक रन, हर देश मे सेन्चुरी जैसे कई रिकाॅर्ड बनाते नज़र आयेंगे। वो अपनी पार्ट टाईम बॉलिंग से 300 से ज़्यादा विकेट लेंगे और अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप जिताएंगे तथा टेस्ट क्रिकेट में नम्बर 1 की रैंकिंग भी दिलायेंगे। चालीस की उमर में भी उनका खेल पीक पर होगा और रिटायरमेंट वो बाकी टीमों पर रहम खाकर ही लेंगे और तब उनको भी सचिन जैसा ग्रैंड फ़ेयरवेल मिलेगा।

सूत्रों से हमें ये भी पता चला है कि विराट कोहली भी इस फ़िल्म में दिलचस्पी ले रहे हैं और उन्होंने रोहित से अनुरोध किया है कि वो फ़िल्म में एक ऐसा सीन डलवा दें जहां रोहित बाकी के टीम मेट्स के साथ उनकी और अनुष्का की शादी अटेंड करने जाते हैं। इससे उनको भी अपनी शादी की तसल्ली हो जायेगी।



ऐसी अन्य ख़बरें