Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

मुफ़्त की बीयर छोड़ने वाले पहले भारतीय बने अजिंक्य रहाणे, पूरे देश में हो रही है थू-थू

29, Mar 2017 By Ritesh Sinha

धर्मशाला. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के प्लेयर्स कई बार आपस में टकराते और जमकर स्लेजिंग करते नज़र आये, जिस वजह से उनके बीच काफ़ी मनमुटाव भी हो गया। इसी मनमुटाव को कम करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अजिंक्य रहाणे को बीयर पीने का न्यौता दे दिया। स्मिथ ने सोचा था कि एक साथ बैठकर बीयर पियेंगे तो प्लेयर्स के संबंध ठीक हो जायेंगे। लेकिन रहाणे ने इस निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया और स्मिथ के रूम में बीयर पीने नहीं गये।

ajinkya-rahane
‘बीयर’ के सवाल पर शर्माते रहाणे

इस घटना से टीम इंडिया के फैन्स नाराज हो गए हैं। माना जा रहा है कि ऐसा इंडिया में पहली बार हुआ है कि किसी ने फ्री में मिलने वाले बीयर को ठुकरा दिया हो। वरना इंडिया में तो लोग मुफ्त के ‘माल’ के लिए कुछ भी करने को तैयार बैठे रहते हैं। इसके साथ ही रहाणे भारत के पहले इंसान बन गये हैं, जिसने फ्री में मिल रही बीयर को ठुकराने की हिम्मत दिखाई है। लेकिन इस रिकॉर्ड पर शाबाशी मिलने के बजाय उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

हमेशा दूसरों के पैसे से बीयर पीने वाले एक युवक प्रतीक पाटिल ने गुस्से में कहा कि “ये रहाणे अपने आप को समझता क्या है? एक सीरिज क्या जीत ली, अपने आप को ‘लाटसाब’ समझने लगा! फ्री की दारू छोड़ता है कोई? अगर मुझे फ्री में बीयर मिले तो मैं चीन की दीवार फांदकर भी चला आऊंगा, आई शपथ!”

“अब कहाँ हैं वे नेता, जो हर किसी को पाकिस्तान भेजते रहते हैं? यहाँ हमारी संस्कृति का अपमान हो रहा है और वे चुप बैठे हैं।” -पाटिल ने नेताओं को दुत्कारते हुए कहा।

“भैया! हम तो 4 बजे से ही इस ताक में लग जाते हैं कि कोई बीयर पीने को बुला ले। तब जाके कोई मुर्गा फंसता है। खैर! सीरीज तो भारत ने जीत ली लेकिन बीयर वाली बात से दिल स्मिथ ने जीत लिया। वरना आजकल तो लोग दोस्तों को भी नहीं बुलाते पीने के लिये! मानना पड़ेगा बंदे को, बहुत बड़ा दिल है भाई का!” -प्रतीक ने स्मिथ को सैल्यूट करते हुए कहा। उधर, फ्री का माल छोड़ने पर BCCI ने भी आजिंक्य रहाणे से रिपोर्ट मांगी है।



ऐसी अन्य ख़बरें