Thursday, 24th August, 2017

चलते चलते

पाकिस्तान ने फिर से दिया धोख़ा, हार के बाद भी किसी ने नहीं फोड़ा अपना टीवी

06, Jun 2017 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद/नयी दिल्ली. कुछ एक्सपर्ट्स ने ये दावा किया है कि कि भारत-पाक मैच के दौरान भारत के साथ एक बड़ा धोखा हुआ है। पाकिस्तान में इंडिया से मैच हारने के बाद टीवी फोड़ने की पुरानी परंपरा रही है, लेकिन रविवार के मैच में करारी हार के बावजूद किसी पाकिस्तानी ने टीवी का रिमोट तक नहीं पटका। ये सरासर धोखा है। भारतीय ट्रॉल्स “पाकिस्तानी आज तो अपना टीवी फोड़ेंगे!” कहते रह गए, लेकिन पाकिस्तान ने इस बार भी चकमा दे दिया और वहां किसी ने अपने टीवी को छुआ तक नहीं! माना जा रहा है कि करगिल युद्ध के बाद, पाकिस्तान ने भारत को ये सबसे बड़ा धोखा दिया है।

Pak Cricket Fans
पिछली बार का फ़ोटो दिखाकर चकमा देता पाक

वहीं, टीवी ना फोड़ने के कई कारण सामने आ रहे हैं। लाहौर के रहने वाले खुर्रम मंजूर ने बताया कि “इस टीवी फोड़ने के चक्कर में तो हम बरबाद हो गए साब! पाकिस्तानी प्लेयर्स कैच तो पकड़ते नहीं है, मैच क्या ख़ाक जीतेंगे! अब उनके चक्कर में हम क्यों अपना महंगा टीवी फोड़ें, पूरे 5000 देकर लाया हूँ इसे चोर बाज़ार से! जितना फोड़ना था फोड़ लिए, अब तो आने दो वहाब रियाज को, उसका सिर ही फोडूंगा मैं!”

तो वहीँ बगल में खड़े, अधेड़ उम्र के एक शख्स ने अपने खिलाड़ियों को कोसते हुए कहा कि “इन खुसरों के लिए कौन अपना टीवी फोड़े! साले लड्डू जैसा कैच भी नहीं पकड़ पाते। आने दो इन्हें, बिजली के खंभे पे लटकाऊंगा सब को! गली क्रिकेट के लायक भी नहीं हैं सारे!”

उधर, भारत में उन लोगों को भी बहुत निराशा हुई है, जो वहां टीवी फूटने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। ऐसे लोगों को पिछले सालों के फोटोज से ही काम चलाना पड़ा। भारत सरकार ने पाकिस्तान की इस हरकत को कायराना और कंजूसी से भरा हुआ बताया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि “पाकिस्तान को अपनी परंपरा नहीं तोड़नी चाहिए। कम से कम सस्ते वाले दो-चार चाइनीज टीवी तो उन्हें फोड़ने ही चाहिए थे। फिर भी हम भरोसा दिलाते हैं कि हमारे खिलाड़ियों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें